Cocktail vaccine

    Loading

    अकोला. जिले को बुधवार को कोविशिल्ड वैक्सीन के 10 हजार डोज मिले हैं. जिले में अब तक 2 लाख 56 हजार 620 डोज प्राप्त हुए हैं, जिनमें से 2 लाख 31 हजार 474 लाभार्थियों को वैक्सीन दी गयी हैं. जिले में कोरोना वैक्सीन के 2,960 उपलब्ध है जिसका उपयोग दूसरे डोज के रूप में किया जाएगा.

    इसी तरह कोविशिल्ड के 20,340 डोज उपलब्ध है जिसका 70 प्रश दूसरे और 30 प्रश पहले डोज के रूप में उपयोग किया जाएगा. कोविशिल्ड को दूसरा डोज 42 दिनों के बाद ही ली जा सकता है. यह दूसरा डोज लेने के लिए कोविन ऐप पर पंजीकृत नहीं किया जाएगा, सभी नागरिकों को यह ध्यान में रखना चाहिए, यह जानकारी मातृ एवं शिशु देखभाल अधिकारी डा.मनिष शर्मा ने दी है.

    राज्य सरकार के निर्देशों के अनुसार अगले आदेश तक 18-44 आयु वर्ग के लिए कोविड टीकाकरण अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है. इसी तरह सभी टीकाकरण केंद्रों पर, केवल उसी व्यक्ति को, जिन्हें टोकन आवंटित किया गया है, उन्हें टीका लगाया जाएगा. इसलिए नागरिकों को केंद्र पर भीड़ नहीं करनी चाहिए. साथ ही सभी को कोविड के नियमों का पालन करना चाहिए. प्रत्येक लाभार्थी का वैक्सीनेशन किया जाएगा, इसलिए सभी सहयोग करें, यह आहवान जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा.सुरेश आसोले ने किया है.