7 new found infected

अकोला. कोरोना वायरस ने जिला कारागृह के साथ-साथ न्यायालय, मनपा कार्यालय व पुलिस स्टेशन में प्रवेश कर लिया है. सोमवार 29 जून को सरकारी मेडिकल कालेज व सर्वोपचार अस्पताल से प्राप्त 357 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट में 26 की रिपोर्ट पाजिटिव तथा 331 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. पॉजिटिव मरीजों में 12 महिलाएं व 14 पुरुषों का समावेश है. जिसमें तारफैल, अकोट, गजानन नगर, कलंबेश्वर, गाडगे नगर, हरिहर पेठ, सिंधी कैम्प, दगडी पुल, अकोट फैल, अयोध्या नगर, डाबकी रोड, आदर्श कालोनी, कामा प्लॉट व विठ्ठल मंदिर के निवासियों का समावेश है. अब तक कोरोना वायरस से 77 मरीजों की मौत हो गई है.

सोमवार को 18 मरीजों को डिस्चार्ज दिया गया है. जिसमें से 8 मरीजों की सरकारी मेडिकल कालेज तथा 10 मरीजों की कोविड केयर सेंटर से घर पर रवानगी की गई है. जिसमें सिंधी कैम्प, अकोट फैल, हरिहरपेठ, गुलजारपुरा, पुराना शहर, तारफैल, शंकर नगर, बैदपुरा, लाडिस फैल, गायत्री नगर के निवासियों का समावेश है. अब तक 1,093 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज दिया गया है. अब अकोला जिले में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 1,536 तक पहुंच गई है. अभी अस्पताल में 366 कोरोना वायरस संक्रमित सक्रिय मरीजों पर  उपचार शुरू है. 

 कैदियों की उपचार की व्यवस्था 
जिला कारागृह के कोरोना संक्रमित कैदियों पर उपचार की व्यवस्था कारागृह में की गई है. उपचार के लिए कारागृह के बैरेक क्रमांक पांच यह कोविड केयर सेंटर के रूप में घोषित किया गया है. अब तक जिला कारागृह के 68 कैदियों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है. इन सभी कैदियों की व्यवस्था अन्य कैदियों से अलग व कोविड संदर्भ में दिए गए मार्गदर्शक सूचनाओं के अनुसार की गई है.  कैदियों की चिकित्सा जांच व उपचार की व्यवस्था सरकारी मेडिकल कालेज व जिला सर्वोपचार अस्पताल से की जा रही है. 

13 दिन में विविध क्षेत्र के 147 पाजिटिव 
कोरोना संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए जल्द से जल्द मरीज की पहचान करना आवश्यक है. जिसके लिए विविध क्षेत्र में स्वास्थ्य सर्वेक्षण में जोखिम के व्यक्ति व अन्य पुरानी बीमारीग्रस्त, वरिष्ठ नागरिक के रूप में पंजीयन किए व्यक्तियों की जांच की गई. जिसमें संकलन किए 1,398 नमूनों से पिछले 13 दिनों में 147 व्यक्तियों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है.