Coronavirus, PTI
PTI Photo

    Loading

    अकोला. शहर तथा जिले में अब धीरे धीरे कोरोना संक्रमण काफी कम होता जा रहा है. अब तक कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या करीब 5 प्रश के लगभग थी अब वह कम होकर 3 प्रश के अंदर आ गई है. इसी तरह अब कोरोना संक्रमण से ठीक होनेवालों की संख्या, रिकवरी रेट काफी बढ़ गया है. 

    बड़ी संख्या में ठीक हो रहे रोगी

    कोरोना संक्रमित रोगी बड़ी संख्या में ठीक होकर अस्पतालों से घर जा रहे हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार अब 1 हजार से कम कोरोना संक्रमित अस्पतालों में उपचार करवा रहे हैं. इसी तरह रिकवरी रेट बढ़ता जा रहा है. प्राप्त जानकारी के अनुसार अब तक 57 हजार 383 कोरोना पाजिटिव रोगी अकोला जिले में पाए गए हैं. जिसमें से अब तक 55 हजार 334 कोरोना संक्रमितों को अस्पताल से डिस्चार्ज दे दिया गया है. अब तक 1118 रोगियों की मौत होने की जानकारी है. इस तरह कोरोना से ठीक होनेवालों की संख्या भी काफी है. 

    सभी जगह बेड उपलब्ध

    शहर तथा जिले में कुछ माह पूर्व यह स्थिति थी कि कोरोना संक्रमित रोगियों के लिए अस्पतालों में बेड उपलब्ध नहीं हो पा रहे थे. इतने अधिक कोरोना संक्रमण के रोगी पाए जा रहे थे. ऑक्सीजन और आईसीयू के बेड तो बिलकुल नहीं मिल रहे थे. यदि किसी परिवार में किसी की कोरोना की रिपोर्ट पाजिटिव आ जाती थी, तो सबसे बड़ी समस्या अस्पताल में बेड की रहती थी. अस्पताल में बेड के लिए रोगी के परिजनों को इधर उधर भटकना पड़ता था. वहीं आज यह परिस्थिति है कि करीब करीब सभी अस्पतालों में कोरोना संक्रमित रोगियों के लिए बेड उपलब्ध हैं. 

    लोग भी हुए सतर्क

    वर्तमान समय में शहर तथा जिले में लोग भी कोरोना को लेकर काफी सतर्क देखे जा रहे हैं. अधिकांश लोग ऐसे हैं जो घरों से बाहर निकलते समय बिना मास्क लगाए बाहर नहीं निकलते हैं. इसी तरह आज भी ऐसे कई परिवार हैं जो पिछले कई माह से घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं. जो व्यक्ति बाहर कुछ नौकरी या कुछ काम धंधा करता है बस घर के उतने ही सदस्य घरों से बाहर निकलते हैं. बाकी सभी सदस्य घर पर ही रहते हैं. शायद इस कारण भी कोरोना संक्रमण काफी कम हो गया है और रिकवरी रेड भी काफी बढ़ गया है.