Long-term exposure to air pollution increases the risk of death from corona: study

Loading

अकोला. जिले में कोरोना वायरस का खतरा कायम है. गुरुवार को सरकारी मेडिकल कालेज व सर्वोपचार अस्पताल से प्राप्त 499 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट में 39 मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव व बुधवार की देर रात रैपिड एंटीजन टेस्ट में 5 मरीज की रिपोर्ट पाजिटिव के साथ कुल 44 मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव व 460 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. पाजिटिव मरीजों में 20 महिलाओं व 19 पुरुषों का समावेश है. जिसमें खांबोरा, सिविल लाइन, एमराल्ड टावर, केलकर हास्पिटल, रिधोरा, निमकर्दा, मुर्तिजापुर, हिवरखेड व खिनखिनी मूर्तिजापुर के निवासियों का समावेश है. अब अकोला जिले में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 3,168 तक पहुंच गई है. 

गुरुवार को निजी अस्पताल में 2 मरीजों की मौत हो गई है. जिसमें 12 अगस्त को अस्पताल में दाखिल पाचमोरी निवासी 52 वर्षीय महिला मरीज व 12 अगस्त को अस्पताल में दाखिल गंगा नगर निवासी 47 वर्षीय पुरुष मरीज के साथ इन दोनों मरीजों की उपचार के दौरान गुरुवार को निजी अस्पताल में मौत हो गई है. अब तक 121 कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की मौत हो गई है.

गुरुवार को सरकारी मेडिकल कालेज से 30, अकोला कोविड सेंटर से 22, हेंडज कोविड सेंटर मूर्तिजापुर से 7 व होटल रिजेंसी से 1 के साथ कुल 60 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज दिया गया है. अब तक 2,518 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज दिया गया है. अभी 529 कोरोना वायरस संक्रमित सक्रिय मरीजों पर अस्पताल के कोविड वार्ड में उपचार शुरू है. यह जानकारी सरकारी मेडिकल कालेज के सूत्रों से प्राप्त हुई है.