Representative Image
Representative Image

    Loading

    अकोला. जिले में कोरोना वैक्सीन की कमी के कारण टीकाकरण अभियान प्रभावित हुआ था, लेकिन अब सरकार को अमरावती डिवीजन के सभी पांच जिलों के लिए 99 हजार कोरोना वैक्सीन के डोज प्राप्त हुए है. अब जब टीकों के स्टॉक उपलब्ध हैं, फिर से ठंडा कोरोना वैक्सीनेशन अभियान फिर से गति प्राप्त कर सकेगा. अमरावती विभाग के पांच जिलों के लिए कोरोना प्रतिबंधक कोविशिल्ड डोज के 99 हजार डोज प्राप्त हुए हैं.

    कोरोना के बढ़ते प्रचलन के कारण, टीकाकरण अभियान तेज गति से चलाया जा रहा था और टीकों के स्टॉक में कमी के कारण अभियान प्रभावित हुआ था. लगभग सभी टीकाकरण केंद्रों पर अभियान रोक दिया गया था. कुछ केंद्रों पर केवल कुछ ही स्टॉक शेष था, कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड की 99,000 से अधिक खुराक प्राप्त हुई हैं.

    5 जिलों में टीकों का वितरण

    स्वास्थ्य विभाग सहित नागरिकों ने राहत की सांस ली है. टीकों के स्टॉक को जिलेवार वितरित किया गया है. अमरावती संभाग के पांच जिलों जिसमें बुलढाना 25 हजार, अमरावती में 20 हजार, वाशिम में 20 हजार, यवतमाल में 19 हजार और अकोला जिले के लिए 15 हजार डोज वितरित किए गए हैं. चिकित्सा सूत्रों ने कहा कि उसे अगले चार दिनों में टीकों के और अधिक भंडार प्राप्त होंगे.