Two new corona positives were found in the district, 4 people returned home after getting healthy

अकोला. अकोला में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. शुक्रवार को सरकारी मेडिकल कालेज व सर्वोपचार अस्पताल से प्राप्त 168 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट मिली. जिसमें 144 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव तथा 14 मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव आने से अब अकोला जिले में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 355 तक पहुंच गई. वहीं कोरोना वायरस से मौतों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है. मंगलवार 19 मई को 2 कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की मौत हुई थी. उनकी रिपोर्ट शुक्रवार को पाजिटिव आई. इन 2 मरीजों की मौत से अब अकोला में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों का आंकड़ा 23 पर पहुंच गया. जिसमें आत्महत्या करने वाले एक मरीज का समावेश है.

अब तक 206 मरीजों को किया डिस्चार्ज
अब तक सर्वोपचार अस्पताल में उपचार के बाद ठीक होने पर 206 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया. अभी 120 कोरोना वायरस संक्रमित सक्रिय मरीजों पर सर्वोपचार अस्पताल के कोरोना वॉर्ड में उपचार शुरू हैं. उपचार के दौरान 2 मरीजों की मौत हो गई. यह दोनों मरीज मंगलवार को अस्पताल में दाखिल हुए थे. उसी दिन उनकी मौत हो गई थी. अकोला शहर के अधिकतर परिसर में कोरोना वायरस ने अपना जाल बिछाया है. शुक्रवार को पाए गए 14 पाजिटिव मरीजों में 10 पुरुष व 4 महिलाओं का समावेश हैं. उसमें से 2 की मौत होकर बाकी के मरीज 2 फिरदौस कालोनी तथा अन्य मरीजों में मूर्तिजापुर तहसील के ग्राम हिरपुर, बार्शीटाकली तहसील के ग्राम भेंडगांव, आम्बेडकर नगर, गोकुल कालोनी निवासी हैं.

80 पुलिस कर्मचारियों के लिए स्वैब नमूने
रामदास पेठ पुलिस थाने के 6 पुलिस कर्मचारियों के स्वैब के नमूने पाजिटिव आने से पुलिस कर्मचारियों में भय का वातावरण फैला गया. रामदास पेठ पुलिस थाने के और 80 पुलिस कर्मचारियों के स्वैब के नमूने लिए गए हैं. चरणबद्ध रुप से पुलिस कर्मचारियों की रिपोर्ट प्राप्त होने से पुलिस कर्मचारियों में डर बना हुआ हैं. रामदास पेठ पुलिस थाने की हद्द के बैदपुरा में बड़ी संख्या में कोरोना वायरस संक्रमित मरीज पाए गए हैं.

मूर्तिजापुर के 47 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव
मूर्तिजापुर के पुराना शहर के एक व्यक्ति की 13 मई को अकोला में उपचार के दौरान मौत हो गई थी. उसकी मेडिकल रिपोर्ट कोरोना वायरस पाजिटिव आई थी. जिससे संबंधितों के संपर्क में आने वालों की मेडिकल जांच की गई. मूर्तिजापुर के 62 में से 47 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई.