crops

  • 192 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव

Loading

अकोला. सरकारी मेडिकल कालेज व सर्वोपचार अस्पताल से गुरुवार को 201 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट प्राप्त हुई. जिसमें से 9 मरीज की रिपोर्ट पाजिटिव तथा 192 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. पाजिटिव मरीज में 7 पुरुष व 2 महिलाओं का समावेश है. अकोला जिले में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 516 हो गई है. गुरुवार को 1 मरीज की मौत हो गई, जिससे अब तक 29 मरीजों की मौत हो चुकी है. एक ने आत्महत्या की है. अब तक 349 मरीजों को डिस्चार्ज दिया गया है. अभी 134 कोरोना वायरस संक्रमित सक्रिय मरीजों पर अस्पताल में उपचार शुरू है. शहर में बुधवार को एक ही दिन में 72 पाजिटिव आने से खलबली मच गई थी.

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए बुधवार की देर शाम को अकोला तहसील की सीमा फिर से बंद करने के आदेश उपविभागीय अधिकारी डा. नीलेश अपार ने जारी किए हैं. अकोला तहसील की बंद की गई सीमाओं में डाबकी रोड रेलवे गेट, बालापुर नाका, शिवर बायपास, अकोट रोड पाचमोरी, दमाणी हास्पिटल, गुड़धी रेलवे गेट, खरप रेलवे गेट, खडकी बायपास, मलकापुर एमआईडीसी रेलवे गेट, महाबीज प्रक्रिया केंद्र शिवाजी चौक, पुलिस प्रशिक्षण केंद्र आरपीटीएस, नायगांव रोड आदि परिसर का समावेश है. शहर में अब तक 11 पुलिस कर्मचारियों को कोरोना वायरस का संक्रमण हो गया है.

मूर्तिजापुर के 3 मरीज पाजिटिव
मूर्तिजापुर तहसील के जांच के लिए अकोला भेजे गए कुल 20 नमूनों में से 14 की रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिसमें 3 मरीज पाजिटिव हैं. यह मरीज मूर्तिजापुर के कोरोना वायरस संक्रमित मृतक के परिजन हैं. यह तीनों महिलाएं पठानपुरा परिसर निवासी है. इन तीनों की रिपोर्ट पाजिटिव आने से मूर्तिजापुर में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 5 हो गई है. जिसमें से एक की मौत हो गई.