Road in Vasuli village of Chakan is in ruins, people are getting worried

    • कुछ सड़कों की तुरंत दुरुस्ती आवश्यक
    • जिले में सड़कों की कीचड़मय हालत (लास्ट पेज पर लीड समाचार)

    अकोला. दो बारिश के बाद ही शहर के साथ साथ जिले में अनेक सड़कों की हालत खराब हो गई है. जिससे कुछ सड़कों की तुरंत दुरुस्ती करना आवश्यक हो गया है. पहले ही शहर की सड़कों की खस्ता हालत हो गई है. और उसमें अब पहली बारिश के कारण जिले की सड़कों की कीचड़मय अवस्था हो गई है. जिससे सड़कों पर कीचड़ ही कीचड़ जमा हो गया है. इस कीचड़ से वाहनधारकों को आवागमन करना भी मुश्किल हो रहा है.

    जिले में अकोला-वाडेगांव मार्ग, अकोला-गायगांव मार्ग आदि विविध स्थानों की सड़कों पर कीचड़ जमा हो गया है. अभी बारिश के दिन होने से इन सड़कों से कीचड़ हटाना चाहिए. अन्यथा दुर्घटना होने की संभावना है. सड़कों पर बड़े बड़े गड्ढे हो जाने से उन गड्ढों में बारिश का पानी जमा होकर कीचड़ जमा होने से वाहन चालकों को सड़क का अंदाज नही लग पाता है, जिससे दुर्घटना घट सकती है.

    मुख्यालय को जोड़नेवाले इस मार्ग पर हमेशा बड़ी तादाद में यातायात चलता रहता है. इस ओर संबंधित विभाग ने ध्यान देकर नागरिक व वाहन चालकों को हो रही परेशानी से मुक्ति दिलानी चाहिए. अकोला तहसील के ग्राम वल्लभ नगर में सड़क पर मुरुम डालकर सड़क की मरम्मत की लेकिन बारिश के पानी से सड़क पर कीचड़ जमा हो गया है.  

    पातुर तहसील के दिग्रस बु. रास्ता -तुलंगा सड़क की खस्ता हालत हो गई है. पहली बारिश से सड़क पर कीचड़ जमा हो गया है. इस सड़क पर से तुलंगा, चतारी, सांगोला, शहापुर, लावखेड आदि गांवों के ग्रामवासियों का आवागमन लगा रहता है.

    अकोला से गायगांव रोड की दयनीय अवस्था  

    डाबकी रोड रेलवे गेट से गायगांव गणपति मंदिर तक सड़क की अत्यंत दयनीय अवस्था हो गई है. इस रोड का काम पिछले एक वर्ष से शुरू था, लेकिन अभी काम बंद है. यह सड़क शेगांव में जाने के लिए पैदल चलनेवालों का मुख्य मार्ग है. इस मार्ग का समावेश शेगांव से पंढरपुर इस दिंडी मार्ग में किया गया है. डाबकी रोड रेलवे गेट से गायगांव गणपति मंदिर तक सड़क की मरम्मत करने की मांग रिपब्लिकन ट्रक-टैंकर ड्रायवर एण्ड क्लिनर यूनियन ने जिलाधिकारी को दिए निवेदन में की है. 

    ग्राम उगवा में सड़कों की हालत खराब 

    ग्राम उगवा में सड़कों की हालत खराब हो गई है. भारत सरकार की प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना व मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत एक भी सड़क अभी तक बनी नही है. सड़क पर गड्ढे हैं कि गड्ढे में सड़क है. इस तरह की स्थिति गांवों की सड़कों की हो गई है. अकोला-अकोट मार्ग पर स्थित सड़क से अंदर शहर में जाने के लिए सड़क की काफी खराब अवस्था हुई है. जिससे मार्ग पर दुर्घटनाएं होती रहती हैं. सड़क की मरम्मत करने के लिए ग्रामवासियों ने गटविकास अधिकारी को निवेदन दिया है.  

    अशोक वाटिका सड़क पर कीचड़ जमा   

    स्थानीय अशोक वाटिका परिसर की सड़क की काफी खस्ता हालत हो गई है. जिससे सड़क पर कीचड़ जमा हो गया है. वाहन चालकों को काफी तकलीफ हो रही है. अशोक वाटिका परिसर की सड़क यातायात के लिए खुली कर दी गई है. जिससे यातायात अशोक वाटिका की दिशा से शुरू है. सड़क खराब होकर बड़े बड़े गड्ढे हो गए है. बारिश का पानी गड्ढों में जमा होकर कीचड़ जमा होने से वाहन चालकों को सड़क का अंदाज नही मिल रहा है. जिससे दुर्घटना की संभावना व्यक्त की जा रही है.