व्यापारियों के साथ साथ अकोला की जनता को अब संपूर्ण अनलाक का इंतजार

    • सोमवार 7 जून से दोपहर 4 बजे तक खुले रहेंगे बाजार 

    अकोला. अकोला शहर तथा जिले में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए काफी लंबे समय तक लाकडाउन चलता रहा, जिसके कारण सभी बाजारों में आर्थिक मंदी की स्थिति आ गई है. इसके बाद अब सभी प्रकार के प्रतिष्ठानों को खोलने के लिए दोपहर 2 बजे तक का समय दिया गया है लेकिन शनिवार और रविवार को पूरी तरह से लाकडाउन जारी है. सिर्फ जीवनावश्यक वस्तुओं के प्रतिष्ठान दोपहर 2 बजे तक खुले रहेंगे. 

    अब समय बढ़ाया जाएगा

    राज्य के मुख्यमंत्री महोदय की घोषणा के बाद अब सोमवार 7 जून से जीवनावश्यक के साथ साथ अन्य सभी प्रतिष्ठानों को दोपहर 2 बजे की जगह दोपहर 4 बजे तक खुली रखने की अनुमति मिल रही है. यह अनुमति सरकार द्वारा तीसरे चरण के अंतर्गत दी जा रही है. शॉपिंग मॉल, थिएटर, नाट्यगृह पूरी तरह बंद रहेंगे. रेस्टारेंट 50 प्रश क्षमता से दोपहर 4 बजे तक खुले रहेंगे. लोगों को सुबह सायकलिंग, मॉर्निंग वॉक के लिए सुबह 5 से 9 बजे तक की अनुमति रहेगी. सभी निजी कार्यालय 50 प्रश उपस्थिति में दोपहर 4 बजे तक चलेंगे. खेलकूद के लिए सुबह 5 से 9 और शाम 5 से 9 आउटडोअर गेम की अनुमति रहेगी.

    सांस्कृतिक कार्यक्रम 50 प्रश उपस्थिति में सोमवार से शुक्रवार 4 बजे तक अनुमति रहेगी. शादी, ब्याह आदि में 50 लोगों की उपस्थिति रहेगी. अंतिम संस्कार के लिए 20 लोगों की अनुमति रहेगी. निर्माण कार्य आदि के लिए दोपहर 4 बजे तक अनुमति रहेगी. जिम, सलून, ब्यूटी पार्लर दोपहर 4 बजे तक 50 प्रश क्षमता से शुरू रहेंगे.

    एसी बंद रहेंगे. सार्वजनिक परिवहन शत प्रतिशत क्षमता से शुरू रहेगा लेकिन यात्रियों को खड़े रहकर यात्रा करने से मनाई रहेगी. अंतर जिला यात्रा करने के लिए ई-पास आवश्यक रहेगी. प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री महोदय द्वारा अनलाक 3 के लिए जो निर्देश दिए गए हैं, उसी अनुसार सोमवार से लाकडाउन में ढील रहने की संभावना है. वैसे अब शहर तथा जिले के सभी व्यापारी संपूर्ण अनलाक चाहते हैं. 

    कोरोना के प्रसार को रोकने हेतु सूचनाओं का सख्ती से पालन करें

    इस बारे में बातचीत करने पर निवासी उप जिलाधिकारी प्रा.संजय खड़से ने कहा कि जिस अनुसार कोरोना वायरस के रोगी कम होंगे उसी अनुसार धीरे धीरे लाकडाउन में छूट दी जा रही है. उन्होंने कहा कि सभी का काम है कि कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए सरकार और स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी जा रही सूचनाओं का सख्ती से पालन करें क्योंकि कोरोना का संकट अभी पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ है.

    नियमित रूप से मास्क लगाए, सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करें, अच्छी तरह से समय समय पर रगड़कर हाथ धोएं, जहां तक हो सकें कहीं भी भीड़ का हिस्सा न बनें, तभी कोरोना के प्रसार को रोका जा सकेगा.

    यदि आप सभी ने सरकारी सूचनाओं का ठीक तरह से पालन नहीं किया और फिर से कोरोना के रोगी बढ़ने लगे तो सरकार द्वारा फिर से लाकडाउन लगाने की संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता है. इसलिए सभी का काम है कि सभी लोग सरकार द्वारा दी गयी सूचनाओं का सख्ती से पालन करें.