crops

Loading

अकोला. कोरोना संक्रमितों की संख्या प्रतिदिन बढ़ रही है. शुक्रवार को और 42 नए पाजिटिव मरीज मिलने से अब कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 558 तक पहुंच गई है. शुक्रवार 29 मई को सरकारी मेडिकल कालेज व सर्वोपचार अस्पताल से 276 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट प्राप्त हुई है. जिसमें से 42 मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव तथा 234 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. पाजिटिव मरीजों में 17 महिला व 25 पुरुषों का समावेश है. अब तक 388 मरीजों को ठीक होने पर डिस्चार्ज दिया गया है. अभी 141 कोरोना वायरस संक्रमित सक्रिय मरीजों का उपचार शुरू है.

सभी दूकानों पर नजर आई भीड़
इस दौरान 1 जून से 6 जून तक अकोला में जनता कर्फ्यू की घोषणा करने से शुक्रवार को बाजार में सभी किराना दूकानों में भीड़ नजर आई. जिससे कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा कम होने के बजाय और बढ़ा है. शुक्रवार को 42 मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव तथा 234 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. पाजिटिव मरीजों में17 महिला व 25 पुरुषों का समावेश है. जिसमें इंदिरा नगर तेल्हारा व ग्राम बेलखेड तेल्हारा निवासी हैं. अन्य में जठारपेठ, कौलखेड, गोरक्षण रोड, पुराना शहर, न्यू खेतान नगर कौलखेड, हरिहर पेठ निवासी का समावेश है.

समूह संक्रमण का खतरा बढ़ा
ग्रामीण क्षेत्र में पातुर, बालापुर, मूर्तिजापुर के बाद अब तेल्हारा तहसील में भी कोरोना वायरस का प्रवेश हुआ है. प्रत्येक तहसील में कोरोना वायरस संक्रमित मरीज मिल रहे हैं. अकोला शहर में सभी क्षेत्र में मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है. जिससे समूह संक्रमण का खतरा बढ़ा है.

अब रैपिड एक्शन फोर्स का विकल्प
अकोला में कोरोना वायरस ने अपना जाल बिछाया है. इस स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए किए जा रहे प्रयास अपूर्ण होने से अब अकोला में पुलिस की मदद के लिए अमरावती में दाखिल हुई रैपिड एक्शन फोर्स के जवान भेजे जाने की जानकारी मिली है.