Home Quarantine

    • जिप के जिला स्वास्थ्य अधिकारी 
    • डा.आसोले ने दी जानकारी

    अकोला. स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे द्वारा घोषित नए निर्देश के अनुसार, जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में अलगीकरण प्रणाली स्थापित की गई है. यह व्यवस्था पहले ही की जा चुकी है. यह जानकारी जिला परिषद के जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा.सुरेश आसोले ने दी है. ग्रामीण अंचलों में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है इसलिए यह एहतियात बरता गया है. जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. ग्रामीण क्षेत्रों के नागरिक सबसे ज्यादा प्रभावित हैं.

    इस पर काबू पाने के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग आवश्यक कदम उठा रहा है. जिले के जिन गांवों में पांच या इससे अधिक मरीज मिले हैं, वहां स्वास्थ्य व्यवस्था काम करने लगी है. 169 गांवों में कोरोना के मरीज मिले हैं. चूंकि इन गांवों में पांच या इससे ज्यादा मरीज हैं, इसलिए यहां अलगीकरण व्यवस्था की गई है.

    इसमें ग्राम पंचायत, जिला परिषद स्कूल, सामाजिक भवन, हाल, स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना मरीजों का आइसोलेशन तैयार किया गया है. इस अलगीकरण कक्ष के निर्माण के लिए 15वें वित्त आयोग से मिले अनुदान से इस सुविधा को स्थापित करने में मदद मिली है, यह भी जिप के जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा.सुरेश आसोले ने बताया है.