अधर में अटका पुल का निर्माणकार्य, 8 गांव के ग्रामीण परेशान

Loading

अकोला. अकोला जिले के बार्शीटाकली तहसील में निहिदा – पिंजर मार्ग पर स्थित पुल का निर्माण कार्य पिछले दो वर्षों से अधर में लटका पड़ा है. इस पुल से  आठ गांवों के ग्रामीण आवागमन करते हैं. पुल के निर्माण कार्य के संदर्भ में ग्रामीणों द्वारा कई बार शिकायतें की गई लेकिन इस ओर अनदेखी की गई है. निहिदा-पिंजर मार्ग पर पुल का निर्माण कार्य शुरू न किए जाने से नागरिक त्रस्त हो गए हैं. मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत निहिदा-पिंजर मार्ग का पुल निर्माण कार्य दो वर्ष पूर्व शुरू किया गया था.

पर्यायी व्यवस्था करने की मांग
 ग्राम निहिदा, लखमापुर, उमरदरी, बहिरखेड़, सावरखेड़, पिंपलगांव हांडे, धाकली, जमकेश्वर गांव के लोगों को पिंजर और तहसील स्तर पर जाने के लिए कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. नदी पर पुल का निर्माण कार्य शीघ्र कर आवागमन के लिए पुल बनाए, अन्यथा पर्यायी व्यवस्था करें  मांग पूरी न होने पर बेमियादी अनशन करने की चेतावनी ग्राम बहिरखेड़ के सरपंच किरण ठाकरे, निहिदा के सरपंच विजय ठाकरे, लखमापुर के सरपंच मनोज सोनटक्के ने दी है.

शीघ्र बनाया जाएगा पुल: ढवले
 इस संदर्भ में मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना अकोला के शाखा अभियंता प्रशांत ढवले ने बताया कि निहिदा-पिंजर मार्ग पर नदी में पानी रहने से पुल का निर्माण कार्य नहीं किया जा सका. अब नदी का पानी कम हो गया है इसलिए ठेकेदार को शीघ्र पुल का निर्माण कार्य शुरू करने के आदेश दिए गए हैं और पर्यायी व्यवस्था करने संबंधी पत्र भी दिया गया है. आगामी आठ दिनों में पुल का निर्माण कार्य शुरू किए जाने की संभावना है.