Video: No trace of corona in this village of Coimbatore

  • 78 की रिपोर्ट निगेटिव
  • 2 मरीजों की मौत
  • पाजिटिव मरीजों की संख्या पहुंची 756 पर
  • 189 का उपचार शुरू
  • 531 को अस्पताल से मिली छुट्टी

Loading

अकोला. सरकारी मेडिकल कालेज व सर्वोपचार अस्पताल की ओर से शनिवार 108 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिसमें से 30 मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव तथा 78 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. पाजिटिव मरीजों में 19 पुरुष व 11 महिलाओं का समावेश है. जिसमें 7 सिंधी कैम्प, 5 देवी खदान, 2 काला चबूतरा, 2 डाबकी रोड तथा बाकी अन्य मरीजों में ताज नगर, बलोदे ले आउट, हरिहर पेठ, खदान, लकड़गंज मालीपुरा, गंगा नगर पुराना शहर, गुलजारपुरा, सोनटक्के प्लॉट, जेतवन नगर खदान, भारती प्लाट, गणेश नगर, व्यंकटेश नगर, जयहिंद चौक व लेबर कैम्प के निवासियों का समावेश है.

अकोला जिले में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. शनिवार को 30 और नए पाजिटिव मिलने से कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 756 पर पहुंच गई है. शनिवार को अस्पताल से 26 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज दिया गया. जिसमें से 8 मरीजों की घर रवानगी की गई है तथा अन्य बाकी 18 मरीजों को संस्थागत अलगीकरण निरीक्षण में रखा गया है. अब तक 531 मरीजों को डिस्चार्ज दिया गया है. अभी 189 सक्रिय पाजिटिव मरीजों पर उपचार शुरू होने की जानकारी सरकारी मेडिकल कालेज व सर्वोपचार अस्पताल के सूत्रों ने दी है. कोरोना वायरस संक्रमितों के संपर्क में आने से दूसरों को भी संक्रमण हुआ है. विदर्भ में अकोला यह कोरोना वायरस का हाटस्पाट बना है. विदर्भ में सर्वाधिक 756 मरीजों की संख्या अकोला में दर्ज हुई है.

अब तक 36 संक्रमितों की मौत
शनिवार को और 2 मरीजों की मौत हो गई है. जिसमें गुलजारपुरा निवासी एक 70 वर्षीय पुरुष को 3 जून को भर्ती किया गया था तथा शरीफ नगर पुराना शहर निवासी 40 वर्षीय महिला को 27 मई को भर्ती किया गया था. उन दोनों की शनिवार को अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई है. जिले में अब तक कोरोना वायरस से आत्महत्या करने वाले के साथ 36 मरीजों की मौत हो गई है. कोरोना वायरस का हाटस्पाट बना 5.50 लाख जनसंख्या वाले शहर में नागपुर से अधिक मरीज पाए गए हैं. जिले में अब तक पाए गए 756 मरीजों में से पहले 355 मरीज यह 46 दिन में पाए गए तथा 391 मरीज 15 दिन में सामने आए हैं.

जिससे अल्प अवधि में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या दोगुना बढ़ी हुई दिखाई दे रही है. जिले में 7 अप्रैल को पहला कोरोना वायरस संक्रमित मरीज मिला था. अप्रैल माह के आखिर तक 28 मरीज मिले. इस अवधि में एक दिन में पाए गए सर्वाधिक मरीजों की संख्या 7 थी. लेकिन मई माह की शुरुआत से संक्रमितों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही थी. मई माह में एक दिन में 27 मई को सर्वाधिक 72 कोरोना के मरीज पाए गए थे. उसके बाद जून माह में पहले 6 दिन में करीब 166 कोरोना के मरीज सामने आने से अकोला की चिंता बढ़ी है.

PHC में 154 व्यक्तियों की जांच
कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के लिए बाहर से आए 154 व्यक्तियों की प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में जांच की गई है, जिसमें अकोला तहसील में 24, अकोट 24, बालापुर 01, बार्शीटाकली 40, पातुर 12, मूर्तिजापुर 46, तेल्हारा 7 कुल मिलाकर 154 यात्रियों का समावेश है.