Goa Corona Updates: Vaccination campaign is being run in Goa at a rapid pace, so far vaccination of five lakh people has been done
File Photo

    Loading

    अकोला. जिले में कोरोना टीकाकरण की शुरुआत जनवरी माह में हो गई थी. अब तक 11,885 लाभार्थियों ने कोरोना की वैक्सीन ली है. जिसमें इस टीकाकरण में वैक्सीन का दूसरा डोज लेनेवालों की संख्या केवल 624 है. जिले में कोरोना वैक्सीन के लिए अब तक 17,400 लाभार्थियों का पंजीयन हुआ है. जिसमें से 11,885 लाभार्थियों ने वैक्सीन ली है. इसमें वैक्सीन का पहला डोज लेनेवालों की संख्या 11,261 तथा दूसरा डोज केवल 624 लाभार्थियों ने लिया है.

    जिले में टीकाकरण मुहिम अंतर्गत जिले में अब तक 28,900 डोज प्राप्त होकर यह सभी सिरम इन्स्टिट्यूट की कोविशिल्ड वैक्सीन है. जिले में टीकाकरण में स्वास्थ्य कर्मचारी, पुलिस कर्मचारी, राजस्व कर्मचारी और अन्य फ्रंट लाइन कर्मचारियों का समावेश है.

    डा. मनीष शर्मा

    इस संदर्भ में कोरोना टीकाकरण के जिला समन्वयक डा. मनीष शर्मा ने बताया कि जिले में कोरोना टीकाकरण मुहिम अंतर्गत पहला डोज देने की प्रक्रिया सप्ताहभर में समाप्त होगी. तथा पिछले पांच दिनों से वैक्सीन का दूसरा डोज देने की प्रक्रिया शुरू है. जिले में मंगलवार से बार्शीटाकली और मुर्तिजापुर में दूसरे डोज के टीकाकरण को शुरुआत होगी.