सराफा बाजार में भीड़, धनतेरस पर अच्छी हुई बिक्री

  • धीरे धीरे सुधर रही बाजार की स्थिति

– अरुण कुमार वालोकार

अकोला. आज धनतेरस का मुहूर्त देखते हुए सराफा बाजार में काफी भीड़ देखी गई. धनतेरस के दिन सोना और चांदी खरीदने का मुहूर्त रहता है. कोरोना वायरस को लेकर हुए लाकडाउन के कारण बाजारों की स्थिति लड़खड़ा गई थी. वह अब सुधर रही है ऐसा लगता है. आज सराफा बाजार इसी तरह सभी सोने, चांदी के ज्वेलरी के शोरूम में काफी भीड़ देखी गई. इससे लगता है कि स्थिति सुधर रही है. इस बारे में कुछ व्यवसाइयों से बात करने पर उन्होंने इस बारे में जानकारी दी.

बाजार की स्थिति सुधर रही – वसंत खंडेलवाल

स्थानीय खंडेलवाल अलंकार केंद्र के संचालक वसंत खंडेलवाल से बातचीत करने पर उन्होंने बताया कि आज धनतेरस का मुहूर्त अच्छा रहा. उस अनुसार आज लोगों ने अपने अपने बजट के अनुसार सोने तथा चांदी के गहने या अन्य वस्तुएं खरीदीं. कोरोना वायरस को लेकर जो लाकडाउन था उसमें स्थिति पूरी तरह बिगड़ गई थी. उस अनुसार अब बाजार की स्थिति सुधर रही है इस संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता है. आज का मुहूर्त अच्छा रहा है. 

घरेलू बजट के अनुसार खरीदी – शैलेश खरोटे

स्थानीय खरोटे ज्वेलर्स के संचालक शैलेश खरोटे से बातचीत करने पर उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर जो लाकडाउन हुआ था, उस में स्थिति जरूर बिगड़ गई थी लेकिन आज का मुहूर्त अच्छा रहा और फिलहाल लोगों ने अपने अपने घरेलू बजट के अनुसार खरीदी की और आज का मुहूर्त सफल रहा. आज धनतेरस के दिन लोगों में काफी उत्साह देखा गया और लोगों ने अच्छी तरह मुहूर्त की खरीदी की. उस अनुसार ऐसा लगता है कि जल्दी ही बाजार की स्थिति सुधर जाएगी.