जिले में कोरोना संक्रमण के संदर्भ में विभागीय आयुक्त ने लिया जायजा

अकोला. अकोला जिले में कोरोना वायरस संक्रमण की वर्तमान स्थिति के संदर्भ में विभागीय आयुक्त पियूष सिंह ने जिलाधिकारी कार्यालय में आयोजित बैठक में जायजा लिया. बैठक में जिलाधिकारी जीतेंद्र पापलकर, जि.प. के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सौरभ कटियार, सरकारी चिकित्सा मवि की अधिष्ठाता डा. मीनाक्षी गजभिये, जिला शल्य चिकित्सक डा. राजकुमार चव्हाण, स्वास्थ्य विभाग के उप संचालक डा.फारुखी, मनपा के स्वास्थ्य अधिकारी डा.फारुख शेख, निवासी उप जिलाधिकारी संजय खडसे, उप विभागीय अधिकारी गजानन सुरंजे, नीलेश अपार, स्वास्थ्य अधिकारी सिरसाम आदि उपस्थित थे.

इस अवसर पर विभागीय आयुक्त पियूष सिंह ने अकोला जिले में कोरोना वायरस संक्रमण मरीजों की बढ़ती हुई संख्या, बढ़ती हुई मृत्यु और अन्य विषयों का जायजा लिया. ऑक्सिजन और वेंटीलेटर की उपलब्धता के संदर्भ में जायजा लेकर सप्लाई के लिए आवश्यक सूचनाएं दी. कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए उपाय योजनाएं करें, जिला महिला अस्पताल की नई इमारत में मरीजों के उपचार के लिए आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाएं.

संदिग्ध कोरोना मरीजों की खोज कर उसके संपर्कवाले व्यक्तियों की खोज करें. इसके लिए रैपिड एन्टिजेन टेस्ट का प्रमाण बढ़ाने की सूचनाएं भी दी. विभागीय आयुक्त ने अकोला जिले में शुरु सिरालाजिकल सर्वे का जायजा लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में यह सर्वे तेज गति से चलाने के निर्देश दिये. जोखिमवाले मरीजों को प्लाजमा थेरपी देकर मृत्युदर कम करने की सूचना भी स्वास्थ्य अधिकारियों को दी.