Relieving the scorching sun in Washim

    पातुर. शहर सहित तहसील के कई गांवों बेमौसम बारिश ने ग्रामीण इलाकों में फसलों का काफी नुकसान किया है. मौसम में आए बदलाव के कारण नागरिक कई तरह की बीमारियों से जूझ रहे हैं. शहर और तहसील के कई गांवों में खांसी, बुखार, सर्दी और अन्य बीमारियों से पीड़ित देखे जा रहे हैं. लोग इलाज के लिए शहर की ओर जाते दिखाई दे रहे हैं. कही कोरोना बाधा होने की आशंका से लोग बीमारी के बारे में भय से ग्रसित दिखाई दे रहे हैं.

    कोरोना फैलने से एक साल पहले, स्वास्थ्य विभाग घर पर रक्त के नमूने और गोलियां वितरित कर रहा था. लेकिन अब यह अभियान बंद हो गया है. स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से ग्राम शिविरों का संचालन करने की आवश्यकता है. इन शिविरों में परीक्षण के साथ रक्त परीक्षण और मूत्र परीक्षण की सुविधा आवश्यक है. कोरोना की रोकथाम के लिए प्रशासन तैयार है, लेकिन नागरिक अन्य बीमारियों से पीड़ित हैं और घर-घर जांच अभियान चलाने की आवश्यकता है.

    परिवार के सभी छोटे बड़े, अंजानी बिमारी का डर बना हुआ है. आखीर बीमारी का कारण क्या है. हर खाने की चीज कड़वाहट भरी, हाथ पैर गल जाना महिलाओं में अचानक खून की कमी आने से परिवारों में डर का माहौल बना हुआ है. जिससे बीमारी से छुटकारा पाने की इच्छा व्यक्त हो रही है. शहर व पूरे तहसील के ग्रामीण इलाकों में सर्दी, बुखार, खांसी फैलने की स्थिति दिखाई दे रही है.