Electricity

    अकोला. महावितरण की लापरवाही के कारण पुराना इनकम टैक्स चौक तथा उससे लगे हुए आस पास के क्षेत्रों में कब बिजली बंद हो जाएगी कहा नहीं जा सकता है. वैसे दोपहर बाद तो सप्ताह में तीन से चार बार बिजली बंद होती ही है. बिजली गुल होने के बाद कभी एक घंटे में, कभी दो घंटों में तो कभी तीन घंटों के बाद शुरू होती है. इस बीच लोगों की स्थिति काफी खराब हो जाती है. कई बार तो और काफी देर तक बिजली नहीं आती है जिसके कारण लोगों के इन्वर्टर भी बंद हो जाते हैं. 

    लगातार शिकायत के बाद ध्यान नहीं

    पुराना इनकम टैक्स चौक पर कई महत्वपूर्ण कार्यालय हैं, कई महत्वपूर्ण प्रतिष्ठान हैं, डाक्टरों के क्लीनिक हैं, होटल है, कई राष्ट्रीयकृत बैंक हैं, इन सभी में कार्यरत लोगों को बिजली गुल हो जाने के बाद काफी असुविधा और तकलीफ का सामना करना पड़ता है. इस बारे में यहां के महावितरण के अधिकारी के पास कई बार शिकायत की गयी है कि एक बार इस समस्या का स्थायी हल निकालकर रोज रोज की तकलीफ दूर करें लेकिन महावितरण का ध्यान इस ओर नहीं जा रहा है.

    बिजली पूर्ति खंडित होती ही रहती है. इस रोज रोज की तकलीफ से अब लोग काफी परेशान हो गए हैं. फिर भी महावितरण लोगों की इस शिकायत को गंभीरता से नहीं ले रहा है. इस क्षेत्र में स्थित सभी प्रतिष्ठानों और कार्यालयों को इस आए दिन की अघोषित लोड शेडिंग के कारण अब तकलीफ होने लगी है. बिना किसी पूर्व सूचना के नियमित रूप से बिजली गुल होती ही रहती है. इस क्षेत्र के लोगों ने महावितरण के वरिष्ठ अधिकारियों से इस ओर ध्यान देकर यह समस्या हल करने की मांग की है.

    इस क्षेत्र के लोगों का कहना है कि बिना किसी पूर्व सूचना के नियमित रूप से अघोषित लोड शेडिंग करना कहां तक उचित है. पुराना इनकम टैक्स चौक के साथ साथ इससे लगे आस पास के क्षेत्र के लोगों ने बातचीत के दौरान बताया कि अगले सप्ताह इस क्षेत्र के लोगों का एक शिष्टमंडल विद्युत भवन जाकर महावितरण के वरिष्ठ अधिकारियों से मिलेगा. क्योंकि इस क्षेत्र के लोग रोज रोज की बिजली की आंख मिचौली से अब तंग आ गए हैं. अब इस क्षेत्र के लोगों के मन में महावितरण के प्रति आक्रोश पनप रहा है.