Weather Updates : monsoon in India have caught pace again, today it may rain heavily in many parts of the country
File Photo

    बोरगांव मंजू: वैसे तो बारिश का मौसम जून महीने से शुरू हो चुका था. जिसे देखते हुए किसानों ने अपनी खेतो की जमीन फसल बुआई के लिए तैयार कर ली थी. बहुत से किसानों ने तो फसलों की बुआई भी कर रखी थी. लेकिन बारिश न होने से किसानों में चिंता का वातावरण बना हुआ नजर आ रहा था. बहुत सी फसलें बर्बाद होने की कगार पर थी.

    अगर अब भी बारिश नही होती तो नजर के सामने फसलें बर्बाद हो जाती. लेकिन बुधवार की रात में हल्की बारिश हुई. जिसे देखते बाकी के किसानों ने फसलों की बुआई की और आखिर कर गुरुवार की दोपहर में जोरदार बारिश से फसलों को नई जिंदगी मिली. वहीं किसानों में खुशी की लहर देखने को मिली. 

    बारिश न होने से गर्मी बहुत ज्यादा हो रही थी. मौसम के बदले रुख से वायरल बीमारियां हो रही थी. बारिश के बाद मौसम ठंडा हो गया है. बारिश न होने से काम धंदे भी लगभग बंद हो गए थे. गुरुवार की बारिश के बाद जहाँ किसान खुश नजर आए. वहीं व्यापारियों और मजदूरों में भी खुशी का वातावरण देखने को मिला. 

    अकोला शहर में हुई रिमझिम बारिश

    अकोला शहर में गुरुवार की सुबह से ही बदरीला मौसम छाया हुआ था. दोपहर में 12 बजे के बाद कुछ देर के लिए शहर में रिमझिम बारिश हुई. शहर में हुई बारिश से मौसम थोड़ा ठंडा हो गया, लेकिन मौसम में उमस थी. अकोला शहर में भी जोरदार बारिश होने की प्रतीक्षा नागरिकों को हो रही है.