Minister Kadu Quarantine, 3 positive including extension officer

अकोला. कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य सर्वे, संदिग्ध मरीजों की जांच और इसमें पाजिटिव पाए गए मरीजों के संपर्क वाले व्यक्तियों को खोजकर उनकी स्वास्थ्य जांच करने के बाद ही प्रशासन कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने में सफल होगा, यह विश्वास राज्य के कामगार राज्यमंत्री तथा पालकमंत्री ओमप्रकाश उर्फ बच्चू कडू ने व्यक्त किए हैं.

जिलाधिकारी कार्यालय के नियोजन भवन में आयोजित जायजा बैठक में पालकमंत्री के साथ विभागीय आयुक्त पीयूष सिंह, जिलाधिकारी जीतेंद्र पापलकर, जिप. के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सौरभ कटियार, पुलिस अधीक्षक जी.श्रीधर, सरकारी चिकित्सा मवि की अधिष्ठाता डा.मीनाक्षी गजभिये, जिला शल्य चिकित्सक डा.राजकुमार चव्हाण, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा.सुरेश आसोले सहित सभी उप विभागीय अधिकारी, तहसीलदार, तहसील स्वास्थ्य अधिकारी उपस्थित थे.

 3,000 से अधिक व्यक्तियों की हुई स्वास्थ्य जांच
 बैठक में जिले के तहसील स्तर व ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने के संदर्भ में की जा रही उपाय योजनाओं का जायजा लिया गया. बैठक में बताया गया कि नप व ग्राम पंचायत स्तर पर सर्वे व स्वास्थ्य जांच का नियोजन कर कार्य शुरू है. प्रथम चरण में जिले के 32 बड़े गांवों में 3,000 से अधिक व्यक्तियों की स्वास्थ्य जांच का नियोजन किया गया है. बैठक में सरकारी चिकित्सा मवि में उपलब्ध उपचार सुविधाओं के साथ-साथ औषधियों के स्टाक के बारे में भी जायजा लिया गया.