Khaparkheda Power Plant
File Photo

    Loading

    अकोला. जिले में महाराष्ट्र बिजली निर्मिति कंपनी (महाजेनको) के बालापुर तहसील के पारस औष्णिक बिजली निर्मिति केंद्र को आज जिले के पालकमंत्री ओमप्रकाश उर्फ बच्चू कडू ने भेंट देकर निरीक्षण किया. इस अवसर पर उनके साथ विभागीय आयुक्त पियूष सिंह, जिलाधिकारी जीतेंद्र पापलकर, जि.प. के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सौरभ कटियार, पारस औष्णिक बिजली निर्मिति केंद्र के मुख्य अभियंता विठ्ठल रहाटे आदि उपस्थित थे.

    यहां ओजोन वायु उत्पादन परियोजना से ऑक्सीजन के उत्पादन और अकोला जिले में मौजूदा आपदा के दौरान इसकी उपलब्धता के संबंध में निरीक्षण किया. इस स्थान पर उत्पादित ऑक्सीजन का उपयोग ओजोन प्रक्रिया के लिए किया जाता है, इसलिए सिलेंडर में उत्पादित ऑक्सीजन को भरने के लिए कोई व्यवस्था नहीं है. यदि कम्प्रेसर और इसके लिए आवश्यक अन्य मशीनरी यहां स्थापित की जाती हैं, तो ऑक्सीजन यहां से उपलब्ध हो सकता है. इसके लिए तकनीकी विशेषज्ञों की एक टीम को तुरंत निरीक्षण कर रिपोर्ट देने के निर्देश पालकमंत्री बच्चू कडू ने दिए हैं.

    इसी तरह उन्होंने 50 बेड के कोविड केयर सेंटर की स्थापना के लिए उसी क्षेत्र में परियोजना विभाग की साइट का भी निरीक्षण किया. इस जगह में विद्युतीकरण, रोशनी, पंखे, पानी की आपूर्ति है. इसलिए यदि हॉल खोला जाता है और रोगियों के लिए बेड प्रदान किए जाते हैं, तो इस स्थान का उपयोग कोविड देखभाल केंद्र के रूप में किया जा सकता है. इसके लिए तत्काल सफाई और आवश्यक उपाय किए जाएं, यह सूचना पालकमंत्री बच्चू कडू ने महाजेनको के अधिकारियों को दी है.