Free communication of pigs increased - citizens upset, ignoring of Manpas
File Photo

Loading

अकोला. अकोला महानगर के रास्तों, कचरापेटी व नालों के समीप सुअरों का मुक्त संचार बढ़ रहा है. अकोला महानगर में सुअरों की संख्या भी बढ़ती जा रही है. सुअरों को खदेड़ना कठिन दिखाई देता है. मवेशियों का मुक्त संचार बढ़ जाने से मनपा के कांजी हाउस विभाग की जिम्मेदारी है कि वे उन्हें पकड़कर कांजी हाउस में रखे लेकिन इस ओर संबंधित विभाग की अनदेखी की जा रही है. अकोला महानगर के सड़कों पर मुक्तसंचार कर रहे मवेशियों के कारण छोटी मोटी दुर्घटनाएं भी हो रही है. 

पशुपालकों पर करें कार्रवाई
लावारिस मवेशियों को पकड़कर पशुपालकों पर फौजदारी कार्रवाई करने की सूचना मनपा द्वारा कांजी हाऊस विभाग को दी गयी है. साथ ही रास्तों पर मवेशी, कुत्ते, सुअर दिखाई देने पर शीघ्र उपाययोजनाएं करने के निर्देश भी दिए गये हैं. लेकिन इस ओर किसी का ध्यान नहीं है. रास्तों पर  अवारा कुत्तों का मुक्त संचार अधिक बढ़ रहा है. कुछ दिनों पूर्व शहर के विविध भागों में छोटे बच्चे और महिलाओं को कुत्तों के काटने के समाचार मिले थे.

अकोला शहर में रास्ते कई जगह खोद कर रखे गए हैं. प्रत्येक रास्तों पर मवेशी व सुअरों का मुक्त संचार रहने से वाहनधारक व नागरिक त्रस्त हो गए हैं. मनपा में सत्ता पक्ष द्वारा भी सुअरों के बड़ी संख्या में विचरण के कारण नागरिकों को हो रही तकलीफ की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है.