Mumbai Rainsi: Many long distance trains canceled, local train services also affected, know full details
File

    • रास्तों में भरा पानी, आवागमन में तकलीफ 

    अकोला. पिछले करीब तीन दिनों से शहर तथा जिले में अच्छी बारिश हुई है. जिससे किसान वर्ग तो खुश है. इसी के साथ साथ लोगों को भीषण गर्मी और उमस से भी काफी राहत मिली है. लोगों ने फिलहाल कूलर का उपयोग बंद कर दिया है. क्योंकि मौसम काफी ठंडा हो गया है. अच्छी बारिश के कारण मंगलवार शाम से ठंडी हवाएं चल रही हैं. वातावरण काफी अच्छा हो गया हैं. मौसम ‌विभाग द्वारा इस सप्ताह अच्छी बारिश के संकेत दिए गए हैं. 

    रास्तों पर जमा बारिश का पानी

    पिछले कुछ दिनों से शुरू अच्छी बारिश के कारण जहां मौसम काफी ठंडा हो गया है. वहीं बारिश के कारण शहर के अनेक क्षेत्रों में सड़कों पर तथा सड़कों पर स्थित गड्ढों में पानी की निकासी ना होने के कारण पानी जमा हो गया हैं. स्थानीय सिंधी कैम्प मुख्य मार्ग पर आदर्श कालोनी मुख्य मार्ग जहां समाप्त होता है वहां पर बारिश का पानी जमा हो गया है. इसी तरह अलसी प्लाट चौक पर उड़ान पुल से लगकर भी बारिश का पानी देखा जा सकता है.

    इसी तरह अशोक वाटिका से लगकर भी बारिश का पानी जमा है. जिसके कारण लोगों को आवागमन में काफी तकलीफ हो रही है. इसी तरह रामदासपेठ में कई मुख्य मार्गो पर बारिश का जमा हुआ पानी देखा जा सकता है. इसी प्रकार की स्थिति स्टेशन रोड और गांधी रोड की भी है. इसी प्रकार रामदासपेठ, जठारपेठ, जठारपेठ सब्जी बाजार इसी तरह तोष्णीवाल ले-आऊट में अकोला अर्बन बैंक मुख्य कार्यालय के सामने भी सड़क पर पानी भरा हुआ देखा जा सकता है.

    इसी प्रकार पुराना शहर में डाबकी रोड पर कई स्थानों पर बारिश का पानी जमा हो जाने के कारण लोगों का रास्ता चलना मुश्किल हो रहा है. इसी तरह डाबकी रोड से लगी हुई कई बस्तियां ऐसी हैं जहां छोटी छोटी सड़कें पानी में डूब गई हैं. इस कारण भी लोगों को काफी तकलीफ का सामना करना पड़ रहा है. जिसका मुख्य कारण यह है कि शहर में सड़कें इस तरह से बनाई गई हैं कि सड़कों से बारिश के पानी की निकासी की कोई व्यवस्था नही है. इस कारण हर वर्ष लोगों को बारिश के मौसम में इस तरह की तकलीफों का सामना करना पड़ता है.