Cyclone Tauktae: strong winds and rains in Kerala leads to Water logging in many parts
File Photo

    • न्यू तापडिया नगर में नाले में आई बाढ़
    • अनेक क्षेत्रों की बिजली हुई बंद 

    अकोला. मंगलवार की रात अकोला में जोरदार बारिश हुई. इसके साथ साथ बहुत ही तेज आवज में बादल गरजे और बिजली भी कड़की. बारिश इतनी तेज गति से आई की शायद काफी लंबे समय के बाद इतनी तेज बारिश अकोला में हुई. रात 10 बजे के बाद भी और एक बार तेज बारिश आई. बिजली कड़कने और बादल गरजने के आवाज से लोग दहल गए. इस जोरदार बारिश के बाद शहर के कई क्षेत्रों में, सड़कों पर बारिश का पानी जमा हो जाने से आवागमन में लोगों को काफी तकलीफ हुई. 

    नाले में आई बाढ़

    स्थानीय न्यू तापडिया नगर क्षेत्र में क्रांति चौक में स्थित नाले में अचानक बाढ़ आ गई. जिसके कारण लोगों को एक ओर से दूसरी ओर जाने के लिए मनपा के दमकल विभाग की मदद लेनी पड़ी. आज सुबह 5 बजे ही मनपा का पूरा दल वहां पहुंच गया था. जिसकी मदद से लोगों को उनके घरों तक पहुंचाया गया. भाजपा के महानगराध्यक्ष पार्षद विजय अग्रवाल भी वहां पहुंच गए थे. क्रांति चौक पर एक बड़ा नाला है. जिसमें जलकुंभी जमी हुई है.

    इस नाले की सफाई ना होने के कारण तेज बारिश से इस नाले का पानी सड़कों तक फैल गया था. नाले के एक ओर लोगों की बस्ती है. इन लोगों का नाले में आई बाढ़ के कारण आना जाना मुश्किल हो गया था. मनपा द्वारा जेसीबी लाई गई थी. जेसीबी द्वारा नाले की सफाई की जा रही थी. और जलकुंभी तथा कचरा निकाला जा रहा था. यदि इस नाले की पूरी तरह से सफाई की गई होती तो लोगों को तकलीफ का सामना ना करना पड़ता.     

    अनेक क्षेत्रों की बिजली पूर्ति खंडित

    शहर में हुई जोरदार बारिश के कारण शहर के कई स्थानो की बिजली गुल हो गई थी. गर्मी के मौसम में लोगों को बिजली गुल होने के कारण काफी तकलीफ का सामना करना पड़ा. कुछ क्षेत्रों में तो बिजली जल्दी शुरू हो गई थी. लेकिन कुछ क्षेत्रों में कुछ घंटों के बाद बिजली शुरू हो पाई. अनेक क्षेत्रों में बिजली शुरू होने के बाद फिर से बिजली बंद होने की भी जानकारी मिली है. 

    पहली ही बारिश जोरदार

    शहर में अब तक 66.4 मिमी बारिश दर्ज की गई है. जिले के अन्य क्षेत्रों में भी बारिश होने की जानकारी मिली है. किसानों ने खरीफ बुआई के काम तेज कर दिए हैं. शहर के सभी कृषि प्रतिष्ठानों में बीज, खाद आदि लेने के लिए किसानों की काफी भीड़ देखी जा रही है. फिलहाल किसान खरिफ फसलों की बुआई की तैयारी में लगे हैं. इस पहली दमदार बारिश के कारण किसान काफी खुश देखे जा रहे हैं. मौसम विभाग के अनुसार इस वर्ष औसत से अधिक बारिश होने की जानकारी मिली है.