मनपा कर्मचारियों के लिए सातवां वेतन आयोग लागू करें

    • मनपा में विरोधी पार्टी के नेता पठान ने दिया आंदोलन का इशारा

    अकोला. राज्य की अन्य मनपा, न.पा. के कर्मचारियों को सातवां वेतन आयोग लागू किया गया है, लेकिन अकोला मनपा में अभी तक सातवां वेतन आयोग लागू नहीं किया गया है. जिससे मनपा कर्मचारियों को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसे ध्यान में रखते हुए मनपा के कर्मचारियों के लिए तत्काल 7वां वेतन आयोग लागू किया जाए, अन्यथा लोकतांत्रिक तरीके से तीव्र आंदोलन किया जाएगा, यह इशारा मनपा के विरोधी पार्टी के नेता साजिद खान पठान ने प्रशासन को दिया है.

    केंद्र सरकार ने 1 जनवरी 2016 से 7वां वेतन आयोग लागू किया है. राज्य सरकार ने सरकारी और अर्ध-सरकारी कर्मचारियों के लिए सातवें वेतन आयोग के प्रावधानों को लागू किया है. राज्य के लगभग सभी मनपाओं ने अपने कर्मचारियों के लिए 7वां वेतन आयोग लागू किया है और केवल अकोला मनपा के कर्मचारियों को इस वेतन आयोग का लाभ नहीं मिला है, जिससे यहां के कर्मचारियों की उपेक्षा की गई है.

    एक तरफ 7वां वेतन आयोग लागू नहीं हुआ और दूसरी तरफ छठे वेतन आयोग का बकाया, छुट्टियों का नगदीकरण, बकाया भुगतान नहीं होने से मनपा के कर्मचारी आर्थिक संकट में हैं. एक तरफ जहां काम पूरा लिया जाता है वहीं दूसरी तरफ वेतन समय पर नहीं मिलता और सातवां वेतन नहीं मिलता है. यह एक गंभीर मामला है और यदि कर्मचारियों के लिए सातवें वेतन आयोग को लागू नहीं किया जाता है, तो लोकतांत्रिक तरीके से तीव्र आंदोलन किया जाएगा यह इशारा मनपा में विरोधी पार्टी के नेता साजिद खान पठान ने दिया है.