Yavatmal Lockdown

    Loading

    • दोपहर 3 के बाद लाकडाउन
    • फिर भी सभी सड़कों पर रहती है भीड़

    अकोला. यहां पर कोरोना वायरस के एक्टिव रोगियों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. प्राप्त जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस के एक्टिव रोगी धीरे धीरे 3 हजार की संख्या के करीब पहुंचने की स्थिति में हैं. इसके बावजूद आम लोग कहीं से भी गंभीर नहीं दिखाई दे रहे हैं. जीवनावश्यक के अलावा सभी प्रकार की दुकानें पूरी तरह से बंद हैं. लेकिन फिर भी सड़कों पर लोगों के घूमने में कोई कमी नहीं आई हैं. 

    भीड़ में विशेष कमी नहीं

    शहर के मुख्य मार्गों पर दोपहर 3 के बाद लाकडाउन होने के बाद भी भीड़ में कोई बहुत विशेष कमी नहीं आयी है. तभी बाजार पेठ के सभी प्रतिष्ठान, सभी दुकानें पूरी तरह से बंद हैं. सिर्फ किराणा आदि की दुकानें दोपहर 3 बजे तक खुली रहती हैं. बाजार बंद होने के बावजूद सड़कों पर लोगों की भीड़ दिखाई देती है. इस तरह लाकडाउन जिस हेतु से लगाया गया है वह हेतु पूरा होता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है. बाजारों के मुख्य मार्गों पर बड़ी संख्या में लोग अपने दुपहिया और चौपहिया वाहनों पर घूमते हुए देखे जा सकते हैं. इस तरह लाकडाउन के बावजूद सड़कों पर स्थित भीड़ कम नहीं हो रही है. 

    सभी जगह भीड़ है

    शहर में चाहे पेट्रोल पम्प हो या कोई किराणा दुकान हो कोई जगह ऐसी नहीं है जहां लाकडाउन के कारण भीड़ में कमी आयी हों. पेट्रोल पम्पों पर भी काफी भीड़ देखी जा सकती है. इसी तरह सुबह 8 बजे से दोपहर 3 बजे तक सब्जी की दुकानें, किराणा दुकानों, मेडिकल स्टोर्स आदि कोई जगह ऐसी नहीं है जहां भीड़ न हो रही हों. इस तरह सभी स्थानों पर लाकडाउन होने के बावजूद भीड़ देखी जा सकती है.

    लोगों में डर नहीं

    कोरोना वायरस के दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे प्रसार को लेकर कई बार ऐसा लगता है जैसे लोगों को कोराना का कोई डर नहीं है. शायद इसी कारण से लोग सभी जगह बड़ी संख्या में देखे जा सकते हैं. शायद लोगों में डर न होने के कारण ही इसी तरह बाजारों में स्वछंद घूमने के कारण भी पिछले कुछ समय में कोरोना वायरस के रोगियों में वृद्धि हुई है. इसी तरह आए दिन वृद्धि हो रही है.  

    नियमों का पालन जरूरी

    कोरोना वायरस के बढ़ते हुए प्रसार को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी निर्देशों का पालन करना तथा जिला प्रशासन की सूचनाओं पर अमल करना अब बहुत जरूरी हो गया है. सभी का काम है कि गंभीरता के साथ लाकडाउन का पालन करें इसी तरह सैनिटाइजर का उपयोग करें तथा नियमित रूप से मास्क लगाए और कोरोना संक्रमित होने से बचें. इसी प्रकार बाजारों के साथ साथ सभी स्थानों पर सोशल डिस्टेन्सिंग का पूरी तरह से पालन करें और कोरोना के बढ़ते हुए प्रसार को रोकने का प्रयास करें.