Kites Shops
File Photo : PTI

  • कागज और कपड़े की पतंगों की जमकर बिक्री

अकोला. पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष पतंगों के दाम थोड़े बढ़े हैं. लोग तरह तरह की पतंग पसंद कर रहे हैं. यह जानकारी बातचीत के दौरान राऊतवाड़ी स्थित छोटू पतंग सेंटर की वैशाली साबले ने दी. कई तरह की पतंगे बिक्री के लिए उपलब्ध हैं. जिसमें 2 रू. से लेकर 700 रू. तक की पतंग लोग पसंद कर रहे हैं. राफेल के आकार की पतंग भी लोगों द्वारा काफी पसंद की जा रही है.

इस तरह पतंग की बिक्री अच्छे से शुरू है. उन्होंने बताया कि कलकत्ता, सूरत तथा अमरावती से पतंग लाई जा रही है. इसी तरह प्लास्टिक की पतंगों को लोग कम पसंद कर रहे हैं. उस तुलना में कागज और कपड़े की पतंगें ज्यादा पसंद की जा रही है. इस वर्ष गो कोरोना पतंग काफी पसंद की जा रही है. 

बरेली का मांजा

बरेली, उत्तर प्रदेश से लाया गया मांजा पतंग उड़ाने वाले काफी पसंद कर रहे हैं. यह मांजा 1000 से 1100 रू. में तीन बंडलों में उपलब्ध है. जिसमें लोग जेके पांडा, नवतारा आदि मांजा विशेष पसंद कर रहे हैं. 350 से लेकर 1000 मीटर तक के बंडल उपलब्ध हैं. 

कई आकारों में पतंग उपलब्ध

कई तरह के आकारों में कागज की पतंगे उपलब्ध हैं. जिसमें छोटी पतंगों से लेकर बड़े आकारों की पतंगों का समावेश है. जिसमें कार्टून के साथ साथ छोटा भीम की पतंगें लोग पसंद कर रहे हैं. वैसे कई आकारों में और कई डीजाइनों में पतंगें उपलब्ध हैं.