महापौर ने ली विभिन्न मुद्दों पर सर्वदलीय समीक्षा बैठक

    अकोला. मनपा स्थायी समिति के सभागृह में महापौर अर्चना मसने ने विभिन्न मुद्दों पर सर्वदलीय समीक्षा बैठक आयोजित की थी. इस बैठक में पूर्व महापौर विजय अग्रवाल, उप महापौर राजेंद्र गिरी, स्थायी समिति सभापति संजय बडोणे, मनपा आयुक्त नीमा अरोरा, सभागृह नेता योगीता पावसाले, मनपा में विरोधी पार्टी के नेता साजिद खान पठान, गट नेता राहुल देशमुख, राजेश मिश्रा, पार्षद मो.मुस्तफा प्रमुखता से उपस्थित थे. इस बैठक में मनपा के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई.

    जिसमें गैर-पिछड़ा वर्ग निधि एवं नगर विकास निधि के अंतर्गत प्रलंबित कार्यों का निरीक्षण कर निविदा प्रक्रिया को स्वीकृति देकर कार्यादेश पर चर्चा की गयी. यह भी चर्चा हुई कि पिछड़ावर्गीय बस्ती के अंतर्गत तैयार किए गए सभी प्रस्तावों को तत्काल समाज कल्याण विभाग को भेजा जाए.

    बताया गया कि प्रस्ताव को पूरी तरह तैयार कर आगामी 15 दिनों में कार्रवाई की जाएगी. साथ ही 13वें वित्त आयोग के तहत प्रलंबित 70 लाख रु. की राशि को 13वें वित्त आयोग के सरकारी दिशा-निर्देशों के अनुरूप खर्च किया जाए. इसी तरह तकनीकी मान्यता शुल्क का भुगतान करने के लिए एमजीपी को भी निर्देश दिए गए.

    अमृत योजना के प्रलंबित कार्य शीघ्र पूर्ण करने के संबंध में आए पत्रों पर शीघ्र कार्रवाई करने की सूचना दी गयी. पीएम आवास योजना के रूके हुए कार्य पूर्ण करने के लिए मंजूर घरकुल का लेआऊट मंजूर कर नियमानुसार लाभार्थियों के नाम से जगह देने की सूचना की गयी. साथ ही रतनलाल प्लाट से टावर तक अधूरे सड़क निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए. साथ मनपा में मानदेय कर्मियों को कम करने के संदर्भ में सहानुभूति से विचार कर निर्णय लेने की सूचना दी गयी.

    ग्राम भोड़ में ठोस कचरा प्रबंधन के तहत गड्ढे को भरने के लिए नाले की सफाई के दौरान निकली गाद और रेत से गड्ढे को भरने की कार्रवाई करने का सुझाव दिया गया. इस बैठक में पूर्व पार्षद जयंत मसने, मनोज गायकवाड़, नगर रचनाकार संजय नाकोड, नगरसचिव अनिल बिडवे, निर्माण कार्य विभाग के कार्यकारी अभियंता अजय गूजर, जलप्रदाय विभाग के प्रभारी कार्यकारी अभियंता ए.जी. ताठे, क्षेत्रीय अधिकारी विठ्ठल देवकते, दिलीप जाधव, देविदास निकालजे, राजेंद्र टापरे, जलप्रदाय विभाग के अभियंता नरेश बावणे, शैलेश चोपडे आदि उपस्थित थे.