कोई भी कोरोना रोगी उपचार से वंचित न रहे – ऑक्सिजन, रेमडेसिवीर, बेड की व्यवस्था होनी चाहिए

    Loading

    • भाजपा विधायकों ने बैठक में की जिला प्रशासन से मांग

    अकोला. कोरोना वायरस के रोगी दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं. फिर भी कोरोना वायरस का कोई भी रोगी उपचार से वंचित न रहे, इसी तरह उनके लिए ऑक्सिजन, रेमडेसिवीर तथा बेड की व्यवस्था पूरी तरह होनी चाहिए. शहर के सभी लोग आपकी तरफ बहुत आशा से देख रहे हैं. यह मांग आज जिलाधिकारी कार्यालय में आयोजित बैठक में वरिष्ठ भाजपा विधायक गोवर्धन शर्मा तथा भाजपा जिलाध्यक्ष विधायक रणधीर सावरकर, भाजपा विधायक हरीश पिंपले, भाजपा महानगराध्यक्ष विजय अग्रवाल ने जिला प्रशासन से की.

    इस बैठक में जिलाधिकारी जीतेंद्र पापलकर, वैद्यकीय अधिष्ठाता डा.मीनाक्षी गजभिये, मनपा आयुक्त नीमा अरोरा, स्वास्थ्य विभाग के उप संचालक डा.राजकुमार चौहान, निवासी उप जिलाधिकारी प्रा.संजय खड़से, जिला महिला अस्पताल की अधीक्षिका डा.आरती कुलवाल, डा.कुसुमाकर घोरपड़े, डा.सिरसाम, मनपा उपायुक्त वैभव आवारे, जिला पूर्ति अधिकारी काले इसी तरह महापौर अर्चना मसने, जयंत मसने, पार्षद गिरीश जोशी, माधव मानकर, अक्षय गंगाखेड़कर, मोहन पारधी, अक्षय जोशी, अंबादास उमाले प्रमुखता से उपस्थित थे. इस अवसर पर अधिकारियों द्वारा जनप्रतिनिधियों की सभी मांगे गंभीरता से सुनते हुए उसे पूरा करने का विश्वास प्रकट किया गया. 

    केंद्रीय राज्यमंत्री संजय धोत्रे के निर्देश पर बैठक आयोजित

    इस अवसर पर केंद्रीय राज्यमंत्री संजय धोत्रे की ओर से तहसील अस्पताल को वील चेअर व स्ट्रेचर दी जाएगी. उनकी सूचना के अनुसार यह जायजा बैठक आयोजित की गयी थी. जिला सामान्य अस्पताल में 40 बेड उपलब्ध हैं. 60 बेड उपलब्ध कराए जाएं, इसी तरह महिला अस्पताल में भी 20 बेड और बढ़ाए जाएं यह निवेदन किया गया. स्वास्थ्य विभाग की कठिनाइयां भी जनप्रतिनिधियों ने सुनी. स्टाफ की कमी तथा विशेषज्ञ डाक्टरों की कमी होते हुए भी सभी लोग बराबर काम कर रहे हैं. इस बात की विधायकों द्वारा सराहना की गयी. अकोला जिले पर उपचार के लिए अकोला, बुलढाना, वाशिम, अमरावती, हिंगोली, नागपुर के रोगियों का भार भी पड़ रहा है. 

    दत्त मेडिकल की सराहना

    बैठक में जनप्रतिनिधियों द्वारा कहा गया कि निजी अस्पतालों में ऑक्सिजन, रेमडेसिवीर की कमी महसूस की जा रही है. फिर भी शहर में सेवाभावी दत्त मेडिकल स्टोर्स द्वारा निष्ठा से काम किया जा रहा है. इस मेडिकल स्टोर्स का कोटा बढ़ाकर देना चाहिए यह मांग भी जनप्रतिनिधियों ने की. इस मेडिकल स्टोर्स द्वारा हमेशा रोगियों के हित में कार्य किया जाता है यह भी कहा गया. 

    काला बाजारी रोकी जाए

    कोरोना काल में दवाओं के साथ साथ जीवनावश्यक वस्तुओं के दाम भी बढ़ते जा रहे हैं यह बात चिंताजनक है, इस ओर भी राजस्व तथा पूर्ति विभाग द्वारा ध्यान देकर काला बाजारी पर रोक लगाना बहुत जरूरी है. जिससे सामान्य नागरिकों को राहत मिल सकेगी. अकोला की जनता को कोरोना योद्धा डाक्टरों पर पूरा विश्वास है. यहां के डाक्टर कोरोना की लड़ाई निश्चित जीतेंगे यह विश्वास विधायक रणधीर सावरकर ने प्रकट किया. वरिष्ठ विधायक गोवर्धन शर्मा, विधायक हरीश पिंपले ने भी अनेक सूचनाएं दीं. यह भी कहा गया कि यदि ऑक्सिजन पूर्ति में कोई कठिनाई हो तो रेलवे विभाग से संपर्क करने के लिए अकोला के सांसद तथा केंद्रीय मानव संसाधन राज्यमंत्री संजय धोत्रे के माध्यम से केंद्रीय रेल मंत्री पियूष गोयल तथा केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी से संपर्क करने के लिए भाजपा के जनप्रतिनिधि तैयार हैं. 

    केंद्रीय राज्यमंत्री धोत्रे के प्रयास से ऑक्सिजन कॉन्संट्रेटर मशीन उपलब्ध होगी

    बैठक में बताया गया कि ऑक्सिजन की समस्या हल करने के लिए हवा से ऑक्सिजन तैयार कर रोगियों में पूर्ति करने के लिए ऑक्सिजन कॉन्संट्रेटर मशीन जीएमसी में उपलब्ध करवाने के लिए केंद्रीय राज्यमंत्री संजय धोत्रे ने केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी, भाजपा महासचिव चंद्रशेखर बावनकुले, पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से चर्चा की है. इस मामले में अकोला का स्वास्थ्य विभाग यहां के लिए ऑक्सिजन की मांग दर्ज करवाएं जिससे यह मशीन उपलब्ध करवाई जा सके. कहा गया कि यह मशीन शीघ्र ही उपलब्ध करवाई जाएगी.