40 million fund to Manpa, exercise to deal with Kovid

    Loading

    अकोला. शहर के मुख्य मार्गों पर यातायात काफी बढ़ गया है. बाजारों में नागरिकों के पास अपने वाहन पार्क करने के लिए कोई जगह नहीं है. इसलिए शहर में 13 अलग-अलग जगहों पर पार्किंग जोन की शुरुआत की जाएगी. शुक्रवार को स्थायी समिति की बैठक में इससे संबंधित टेंडर पर चर्चा होगी. सभा का प्रारंभ दोपहर 3 बजे होगा. सभा में सबसे पहले 15 जुलाई को हुई सभा का कार्यवृत्त कायम किया जाएगा.

    इसी तरह मनपा के सन 2020-21 के वार्षिक लेखा पर विचार-विमर्श के बाद निर्णय लिया जाएगा. ई-निविदा सूचना में प्राप्त निविदा की स्वीकृति हेतु विचार विमर्श कर मनपा क्षेत्र में पेय एन्ड पार्क हेतु स्थान आवंटित करने के सम्बन्ध में निर्णय लिया जाएगा. इसी तरह बायो-मेडिकल सॉलिड वेस्ट डिस्पोजल के लिए प्रकाशित ई-निविदाओं पर चर्चा की जाएगी.

    पार्किंग जोन के लिए प्रस्तावित स्थान

    गांधी चौक, दुर्गा देवी मंदिर के सामने का भाग, कवच संकुल के पीछे स्थित रास्ते का हिस्सा, मनपा मुख्य कार्यालय की सुरक्ष दीवार के समीप, जिला परिषद कार्यालय के पूर्व की सुरक्षा दीवार के समीप, एचडीएफसी बैंक के सामने, खंडेलवाल स्कूल के समीप मनपा हिंदी शाला क्र.2 के पास, हुतात्मा स्मारक के सामने नेहरु पार्क के समीप गौरक्षण रोड, जनता बैंक के समीप स्थित ओपन स्पेस, मीरा होटल के सामने का ओपन स्पेस, लेडी हार्डिंग के समीप की जगह, लेडी हार्डिंग की सामने की जगह, फतेह चौक में स्थित ओपन स्पेस की जगह का पार्किंग जोन के लिए प्रस्ताव रखा जाएगा. 

    संजय बडोणे के प्रयास सफल

    शहर में बढ़ते यातायात की समस्या को देखते हुए, स्थायी समिति के अध्यक्ष संजय बडोणे ने मुख्य सड़क के किनारे पार्किंग जोन के निर्माण के लिए कई बार प्रयास किया है. शहर में 13 पार्किंग जोन बन जाएं तो काफी हद तक यातायात की समस्या का समाधान हो जाएगा.