Crop Damage
File Photo

    • चारे का भी हुआ नुकसान

    अकोला. शहर तथा जिले में आज सुबह के तापमान में वृद्धि रही फिर भी दिन भर मौसम बदरीला रहा. इस बीच जिले में शाम के समय बारिश होने से मौसम ठंडा हुआ. अचानक असमय बारिश के कारण किसानों का नुकसान हुआ है. जिले के तेल्हारा, अकोट, बार्शीटाकली, पातुर आदि तहसील में बारिश होने के साथ ओले गिरने की जानकारी है. इस अचानक बारिश के कारण चने के साथ साथ गेहूं, सब्जी की फसलें तथा फलबागों का नुकसान हुआ है. मुर्तिजापुर तहसील में बारिश के कारण फसलों के साथ साथ घरों का नुकसान हुआ है. 

    मौसम रहा बदरीला

    शहर तथा जिले में मौसम आज सुबह का न्यूनतम तापमान 19.2 डिसे रहा तथा आज का अधिकतम तापमान 36.5 रहा. जबकि जिले में 5.2 मी.मी बारिश दर्ज की गयी. इसी तरह आज दिन भर मौसम बदरीला रहा. शाम तक धूप में तेजी नहीं थी. इस तरह इस बदरीले मौसम के कारण लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली. 

    कुछ क्षेत्रों में ओले व बारिश से हानि

    शुक्रवार की देर रात तथा शनिवार की शाम कुछ क्षेत्रों में ओले व बारिश के कारण गेहूं, चना, टमाटर, बैंगन, तरबूज, खरबूज, आम, राई की फसल को क्षति पहुंची है. इसी तरह आम की बौर भी कई जगह झड़ने की जानकारी मिली है. स्थानीय किसान दीपेश तिवारी ने बातचीत के दौरान बताया कि इस समय अनेक किसानों के खेतों में गेहूं की फसल निकालना शुरू है. इस अचानक बारिश से गेहूं की फसल का बड़ी मात्रा में नुकसान हुआ है. इसी तरह मवेशियों के लिए रखा गया चारा गिला होने से इसका भी नुकसान हुआ है.