Check cement road construction work, memorandum submitted to CO

    अकोला. पिछले काफी लंबे समय से शहर के मुख्य बाजारपेठ वाले लोकमान्य तिलक रोड के नवीनीकरण का काम शुरू किया गया था लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद भी काम अभी तक पूरा नहीं हुआ है. यह शहर का एक महत्वपूर्ण मार्ग है. विधायक गोवर्धन शर्मा के लगातार प्रयत्नों के बाद उनकी विशेष निधि से इस रोड के नवीनीकरण का काम शुरू किया गया था. इस नवीनीकरण के अंतर्गत सीमेंट की सड़क के एक ओर का काम अभी पूरा बाकी है. क्योंकि इस साइड में बिजली के पोल हैं.

    हाल ही में मुंबई में विधान सभा अधिवेशन के दौरान विधायक गोवर्धन शर्मा ने अकोला की सड़कों की स्थिति को लेकर उन्हें सुधारने के लिए सार्वजनिक निर्माण कार्य मंत्री अशोक चव्हाण से मिलकर एक पत्र दिया था सड़कों की स्थिति को सुधारने के साथ साथ तिलक रोड का रुका हुआ काम शुरू करने का उल्लेख भी उस पत्र में किया गया है. 

    फिलहाल नहीं हटेंगे पोल

    तिलक रोड मुख्य मार्ग के एक ओर के बचे हुए पूरे सीमेंटीकरण का काम अब शुरू किया जा रहा है. विशेष बात यह है कि बिजली के पोल आनेवाले समय में हटाए जाएंगे लेकिन फिलहाल सड़क का काम शुरू किया जाएगा और प्राप्त जानकारी के अनुसार शीघ्र ही पूरा भी किया जाएगा. यह मार्ग शहर का एक व्यवस्ततम मार्ग है.

    पिछले काफी लंबे समय से इस मार्ग के नवीनीकरण की गति पूरी तरह से कम हो गयी थी. लेकिन अब अचानक स्थिति सुधरने की उम्मीद है और इस मार्ग का कार्य शुरू होने की स्थिति आ गई है. किसी तकनीकी समस्या के कारण महावितरण ने अभी तक बिजली के पोल नहीं हटाए हैं. कुछ भी हो अब इस सड़क का बचा हुआ काम शुरू होने जा रहा है.

    यह शहर के बाजारपेठ क्षेत्र का एक बहुत ही महत्वपूर्ण और व्यवस्ततम मार्ग है. इस सड़क के नवीनीकरण का काम काफी लंबे समय तक रूक जाने के कारण व्यापारियों के साथ साथ यहां आने जानेवाले लोगों को भी काफी तकलीफ का काफी समय तक सामना करना पड़ा है. अभी भी जब तक काम पूरा नहीं होता है तब तक तकलीफ है ही क्योंकि सड़क का बचा हुआ हिस्सा खोदा हुआ पड़ा है. जिस ओर का नवीनीकरण हो गया है उस मार्ग से तेज गति से दुपहिया और चौपहिया वाहन गुजरते हैं.

    इसलिए सड़क दुर्घटनाओं की संभावनाओं से भी इन्कार नहीं किया जा सकता है. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार शीघ्र ही यह काम शुरू होगा तथा जुलाई माह के अंदर ही तिलक रोड के नवीनीकरण का काम पूरा किया जाएगा. सभी लोगों का ध्यान इस ओर लगा हुआ है.