अकोला जिले में वापसी की बारिश से फसलों का हुआ भारी नुकसान

अकोला. अकोला व जिले में रविवार को दोपहर बाद से देर रात तक हो रही रुक रुक कर मूसलाधार बारिश के कारण फसलों का काफी नुकसान हुआ है. सोयाबीन, कपास और ज्वारी की फसलें अधिक प्रमाण में खराब हो गयी है. इन फसलों पर किसानों की आय निर्भर थी. लेकिन अब किसान आर्थिक संकट में आ गए हैं.

अकोला जिले में दोपहर बाद लगभग तीन घंटों तक मूसलाधार बारिश होने से कई जगह हवा भी चली जिसमें बिजली के खंबे गिर पड़े, खेतों में पानी जमा हो गया. कई जगह पर बिजली गिरने से कुल मिलाकर 6 व्यक्ति गंभीर रुप से जख्मी हो गए. प्राप्त जानकारी के अनुसार वापसी की बारिश से सोयाबीन, कपास और ज्वारी की लगभग 2 लाख हेक्टेयर क्षेत्रफल जमीन की फसलें खराब हो चुकी है जिसमें सोयाबीन की 1 लाख हेक्टेयर जमीन का समावेश है. सर्वे किए जाने के बाद ही नुकसान का सही आंकड़ा प्राप्त हो सकेगा. 

बिजली गिरने से 6 गंभीर
अकोला जिले में रविवार की दोपहर बाद हुई मूसलाधार बारिश से 6 व्यक्ति गंभीर जख्मी होने की घटना जिले में हुई है. गंभीर जख्मी व्यक्तियों के नाम विजय पिंगले, सुनील मोहिते निवासी खांदला, सदाशिव दडस, सीमा दडस और सपना दडस, प्रवीण दडस सभी निवासी ग्राम मलकापुर (माना) तहसील मुर्तिजापुर है. यह किसान अपने खेतों में काम कर रहे थे. अचानक बिजली की गड़गड़ाहट के साथ बिजली गिरने से जख्मी हो गए. अकोला जिले के सातों तहसीलों में मूसलाधार बारिश से फसलों का नुकसान हुआ है, इसके अतिरिक्त कई गांवों में बिजली सप्लाई बंद रहने से नागरिकों को परेशानी हुई.