लड़की देखने आए परिवार के साथ लूटमार

  • 11.68 लाख रु. का माल लूटा, 3 गिरफ्तार
  • एलसीबी पुलिस ने लूटेरों से जब्त किया 10 लाख रु. का माल

अकोला. चेन्नई निवासी एक परिवार अकोला में लड़की देखने के लिए आए थे. यहां के कुछ युवकों द्वारा उनके साथ मारपीट कर लूटने की घटना हुई. लूटेरे युवकों ने परिवार के साथ मारपीट कर 11.68 लाख रु. का माल जबरन लूटा जिसमें 24 तोला सोने के आभूषण, मोबाईल व नगद रकम का समावेश है. इस प्रकरण में एलसीबी पुलिस ने बुधवार की रात 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे 10 लाख रु. का माल जब्त किया है. पुलिस के अनुसार आरोपी लूटेरों के नाम अमरदीप पाटिल, अमोल मोरे और अभिजीत इंगोले है.

पुलिस के अनुसार चेन्नई निवासी दीपकराज जैन यह अपने पुत्र के विवाह हेतु लड़की देखने अकोला आए थे. उनके ही एक रिश्तेदार कैलास ने जैन परिवार को बताया था कि अकोला में एक व्यक्ति मैरेज ब्यूरो चलाता है. जैन के साथ मोबाईल के माध्यम से संपर्क भी करवाया गया था. तदनुसार दीपकराज जैन, उनका पुत्र दिलीपकुमार जैन, माता, बहन और भतीजा यह मंगलवार की दोपहर अकोला में आए और व्यक्ति के साथ संपर्क किया. उसने सभी को आटोरिक्शा में बिठाया और ग्राम विझोरा के रास्ते पर ले गया.

जहां पहले से ही दो व्यक्ति मोटरसाईकिल पर उपस्थित थे. उन्होंने मारपीट कर जैन परिवार के पास का माल लूटा और फरार हो गए. इस प्रकरण में दीपकराज जैन द्वारा रामदासपेठ पुलिस थाने में शिकायत दर्ज की गयी. पुलिस अधीक्षक जी.श्रीधर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मोनिका राऊत, शहर पुलिस उप अधीक्षक सचिन कदम के मार्गदर्शन में मामले की गंभीरता को देखते हुए सहायक पुलिस निरीक्षक नितिन पाटिल के नेतृत्व में सहायक पुलिस निरीक्षक जयंत सोनटक्के, अश्विन मिश्रा, किशोर सोनोने, वसीम शेख, शक्ति कांबले, सायबर सेल के सहायक पुलिस निरीक्षक प्रशांत संदे, गणेश सोनोने ने तेज गति से जांच पड़ताल शुरु की.

जांच के बाद पुलिस ने अमरदीप पाटिल, अमोल मोरे और अभिजीत इंगोले को कब्जे में लेकर कड़ाई के साथ पूछताछ की. तीनों आरोपियों ने बताया कि उनके साथ और दो व्यक्ति इस प्रकरण में शामिल है. आरोपियों ने अपराध कबूल किया है. पुलिस ने आरोपियों द्वारा लूटे गए माल में से लगभग 10 लाख रु. का माल जब्त किया है. मामले की जांच रामदासपेठ के थानेदार मुकुंद ठाकरे और उनकी टीम कर रही है. इस प्रकरण में शामिल अन्य आरोपियों की खोज पुलिस द्वारा की जा रही है.