arrest

अकोला. नकली नोटें चलन में लाने का प्रयास करनेवाले गिरोह को एलसीबी पुलिस के पथक ने 11 नवंबर 2020 को हिरासत में लिया था. इस प्रकरण में आगे बुलढाना जिले के शेगांव तहसील के 4 लोगों को अकोटफैल पुलिस ने आज देर शाम कब्जे में लिया है और जांच शुरू की है. शेगांव के एक व्यक्ति से अकोला अकोट फैल निवासी आरोपी ने नकली नोट लेने की जानकारी प्रकाश में आयी है.

दिवाली के दो दिन पूर्व अकोटफैल निवासी अबरार खां हयात खां (27) से एलसीबी पुलिस ने 500 रू. की नकली नोटें जब्त की थी. यह नोटें शेगांव तहसील के ग्राम जानोरी निवासी शेख राजीक से लेने की जानकारी पुलिस को दी थी. आरोपी ने 25 हजार रू. मूल्य की असली नोटें देकर 500 रू. मूल्य अंकित 79 नकली नोटें, जिनका मूल्य 39,500 रू. है, ली थी.

एलसीबी ने यह प्रकरण अकोटफैल पुलिस को जांच के लिए सौंपा था. अकोटफैल पुलिस ने बुधवार की शाम शेगांव शहर के 4 व्यक्तियों के घरों की तलाशी ली. शेगांव के जावेद शाह सहित 4 व्यक्तियों को पुलिस ने जांच पडताल के लिए हिरासत में लिया है. समाचार लिखे जाने तक आगे पुलिस द्वारा सख्ती से पूछताछ जारी है. यह जानकारी अकोटफैल थाने के पुलिस उपनिरीक्षक नितिन सुशीर ने बातचीत के दौरान दी.