कोरोना टीकाकरण मुहिम का दूसरा सत्र – 14 दौर में दिया जाएगा 4,262 व्यक्तियों को डोज

Loading

अकोला. कोरोना अभी भी जिले में कई लोगों को प्रभावित कर रहा है, कोरोना रोग निवारण योजना के तहत लागू होने वाले कोरोना टीकाकरण अभियान के पहले चरण का दूसरा सत्र, मंगलवार 19 जनवरी को आयोजित किया जा रहा है. इसके लिए नियोजित तीन केंद्रों पर मंगलवार सुबह से टीकाकरण शुरू हो जाएगा.

चिकित्सा सूत्रों ने कहा कि टीका अगले 14 सत्रों (राउंड) में 4,262 लाभार्थियों को दिया जाएगा. कोरोना टीकाकरण मुहिम का शुभारंभ 16 जनवरी को शहर के जिला महिला अस्पताल, सर्वोपचार अस्पताल और ऑर्बिट अस्पताल इन तीन केंद्रों पर किया गया था. महिला अस्पताल में निर्धारित 100 लाभार्थियों में से सभी ने डोज लिया. इसी तरह सर्वोपचार अस्पताल स्थित केंद्र में 100 में से 71 और ऑर्बिट अस्पताल में 100 में से 67 लाभार्थियों को टीका लगाया गया था.

सूत्रों ने कहा कि बेशक, 300 लाभार्थियों में से 238 ने शनिवार को डोज लिया, जबकि शेष 62 को अनुपस्थिति या चिकित्सीय कारणों से टीका नहीं लगाया गया. अब, कल, मंगलवार को आयोजित होने वाले सत्र में, शेष 62 को पुन: टीकाकरण के लिए एसएमएस भेजा जाएगा. पहले दिन को विन ऐप में तकनीकी कठिनाइयों के कारण टीकाकरण प्रक्रिया में देरी हुई. कई लोगों को टीका लगाने का संदेश भी देर से मिला.

अब जब ऐप के बारे में तकनीकी बाधाएं हटा दी गई हैं, तो टीकाकरण के दूसरे दौर को लागू किया जाएगा. टीकाकरण अभियान सप्ताह में चार सत्रों के लिए निर्धारित है, जिसमें दो लगातार सत्र और एक दिन का अवकाश, फिर से दो दिन शामिल हैं. प्रत्येक सत्र में प्रत्येक केंद्र पर एक सौ लाभार्थियों को टीका लगाया जाएगा, यह जानकारी जि.प. स्वास्थ्य विभाग के मातृ एवं शिशु देखभाल अधिकारी डा.मनीष शर्मा ने किया.