40 million fund to Manpa, exercise to deal with Kovid

Loading

अकोला. मनपा अंतर्गत पथ विक्रेता (फेरीवाला) को सहायता करने के लिए प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर योजना के लिए गठित समिति की बैठक मनपा के मुख्य सभागृह में हुई. बैठक में सहायक आयुक्त पूनम कलंबे ने योजना के संदर्भ में जानकारी दी. बैठक में जिला अग्रणी बैंक के व्यवस्थापक अलोक तरेनिया, पथविक्रेता समिति के सदस्य, बाजार विभाग प्रमुख संजय खराटे, विधि विभाग प्रमुख श्याम ठाकुर और नगर रचना विभाग के अधिकारी उपस्थित थे.

शहर स्तर पर संघ द्वारा कल्पना जाधव, शोभा मुंडे के साथ साथ बैंक ऑफ बडोदा के व्यवस्थापक, बैंक ऑफ इंडिया के एम. एल. कवर, मुख्य प्रबंधक तथा किस्क के महेंद्र सिंग, शहर स्तर संघ की पार्वती लहाने, फेरीवाला समिति की ओर से दीपक मेश्राम, सलीम खान, उकंडराव सोनोने, अतिक्रमण विभाग के मूलसिंह चव्हाण, दीनदयाल अंत्योदय योजना के शहर अभियान व्यवस्थापक प्रमोद गायकवाड, संजय राजनकर, गणेश बिल्लेवार आदि उपस्थित थे. इस योजना का लाभ लेने का आह्वान पथ विक्रेताओं से मनपा प्रशासन ने किया है. 

10,000 तक मिलेगा कर्ज
महानगर के फेरीवालों को योजना के अंतर्गत 10,000 रु तक का कर्ज उपलब्ध करवाया जाएगा. रिजर्व बैंक की प्रचलित दर के अनुसार कर्ज दिया जाएगा. कर्ज की नियमित किश्त अदा करनेवाले फेरीवालों को प्रोत्साहन स्वरुप 7 प्रतिशत ब्याज की रकम अनुदान के रूप में दी जाएगी. 24 मार्च 2020 तक नाम दर्ज करने वाले फेरीवालों को इसका लाभ मिलेगा. योजना में शामिल होने के लिए सीएससी, एएलएफ, सीएलसी के मार्फत आवेदन किए जा सकते हैं. इसके लिए आधारकार्ड से लिंक मोबाइल साथ में लाना जरूरी है. आवेदन के साथ 50 रु. शुल्क अदा करना होगा. आगामी सप्ताह से आवेदन स्वीकृत करने की प्रक्रिया शुरू की जा सकेगी.