File Photo
File Photo

    Loading

    • पालकमंत्री ने लिया कोविड-19 का जाएजा

    अकोला. संभावित कोरोना की तीसरी लहर में बच्चे संक्रमित होने की संभावना को देखते हुए, बच्चों के लिए एक अलग कोविड केंद्र शुरू करें. ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना प्रादुर्भाव बड़े प्रमाण में बढ़ रहा है. खरीफ सीजन के दौरान बुवाई के कारण कृषि गतिविधियों में वृद्धि होगी, ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रों पर विशेष ध्यान देना चाहिए ताकि कोविड-19 को फैलने से रोका जा सके.

    यह निर्देश जिले के पालकमंत्री ओमप्रकाश उर्फ बच्चू कडू ने संबंधित यंत्रणाओं को दिए. वे जिलाधिकारी कक्ष में कोविड प्रतिबंधक उपाययोजनाओं के संबंध में आयोजित जायजा बैठक में बोल रहे थे. इस अवसर पर विप सदस्य अमोल मिटकरी, विधायक नितिन देशमुख, जिलाधिकारी जीतेंद्र पापलकर, जिप के सीईओ सौरभ कटियार, मनपा आयुक्त नीमा अरोरा, एसडीओ मोनिका राऊत, जीएमसी की डीन डा.मीनाक्षी गजभिये, जिला शल्य चिकित्सक डा.राजकुमार चौहान, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा.सुरेश आसोले, निवासी उप जिलाधिकारी संजय खड़से, मातृ एवं शिशु देखभाल अधिकारी डा.मनीष शर्मा, जीएमसी के उप अधिष्ठाता डा.घोरपड़े, डा.अष्टपुत्रे, डा.सिरसाम, एसडीओ डा.नीलेश अपार आदि उपस्थित थे.

    इस समय पालकमंत्री बच्चू कडू ने कोरोना मरीज की स्थिति और मरीजों को दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली. जिले में कोविड मरीजों की संख्या बढ़ रही है और मरीजों की बढ़ती संख्या के लिए बेड की संख्या के साथ-साथ ऑक्सीजन और वेंटिलेटर बेड भी बढ़ाए जाने चाहिए. ऑक्सीजन की उपलब्धता और मांग पर जानकारी भी प्रस्तुत की गई.

    तीसरी लहर के निकट भविष्य में ग्रामीण क्षेत्रों और बच्चों के प्रभावित होने की आशंका है. इसी को ध्यान में रखते हुए बच्चों के लिए अलग से कोविड सेंटर बनाया जाए, यह निर्देश पालकमंत्री ने दिए. जिले में टीकाकरण अभियान की समीक्षा के बाद दूसरा डोज लेने वाले व्यक्ति को प्राथमिकता दी जानी चाहिए. टीकाकरण केंद्र पर भी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं.

    टीकाकरण केंद्र पर भी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं. साथ ही केंद्र पर अनावश्यक भीड़ से बचने के उपाय किए जाएं. ग्रामीण क्षेत्रों में नागरिकों को टीकाकरण के लिए जागरूक किया जाना चाहिए और टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए, यह निर्देश पालकमंत्री बच्चू कडू ने संबंधित अधिकारियों को दिए.