Dogs
File Photo

    अकोला. अकोला महानगर पालिका क्षेत्र में आवारा कुत्तों की बढ़ती संख्या और शहर के नागरिकों को होने वाली असुविधा को देखते हुए मनपा ने सोसायटी फॉर एनिमल प्रोटेक्‍शन (एसएपी) कोल्‍हापुर, कम्‍पेशन फॉर एनिमल्‍स एण्‍ड प्रोटेक्‍शन सोसायटी (सीएपीएस) अकोला व महानगर पालिका के संयुक्‍त तत्वावधान में केंद्र सरकार की अधिसूचना के अनुसार मनपा क्षेत्र में सभी आवारा कुत्तों के लिए नसबंदी और एंटी रैबीज टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है.

    हर में हर दिन 30 से 40 कुत्तों को पकड़ने और उनकी नसबंदी करने के लिए होमगार्ड कार्यालय के पास नगर स्कूल नंबर 2 में विशेषज्ञ डाक्टरों द्वारा एंटी-रैबीज टीका भी लगाया जाएगा. इन दो दिनों के दौरान उन्हें खाने के लिए चिकन और चावल भी दिए जाएंगे. 

    आज पहले दिन मनपा क्षेत्र के रामदास पेठ क्षेत्र में कुल 15 कुत्तों को पकड़ा गया है. और उन्हें आगे की कार्रवाई के लिए केंद्र भेजा गया है. साथ ही शहर में आवारा कुत्तों की शिकायत दर्ज कराने के लिए कृष्णा सावल के मोबाइल नंबर 9404135810 पर वाट्सएप के माध्यम से शिकायत दर्ज कराने की अपील मनपा प्रशासन द्वारा की गई है. 

    उक्त अभियान मनपा आयुक्त नीमा अरोरा के आदेश पर चलाया जा रहा है. इस अवसर पर डा. राहुल बोम्बटकर, सचिन देउलकर, विजय पाटिल, कृष्णा सावल, राखी वर्मा, रोहित ठक्कर, नीलेश बोदानी, चैताली आमले आदि उपस्थित थे.