PMC street light

    अकोला. महानगर पालिका स्थायी समिति की सभा गुरूवार को ऑनलाइन तरीके से ली गयी. इस सभा में पिछले सभा के कार्यवृत्त के साथ साथ दो विषयों को मंजूरी प्रदान की गयी. सभा में स्थायी समिति सभापति संजय बडोणे, मनपा उपायुक्त वैभव आवारे, नगर सचिव अनिल बिडवे आदि के साथ साथ सदस्यगण उपस्थित थे. प्रारंभ में 30 जून की बैठक के कार्यवृत्त को मंजूरी दी गई.

    उसके बाद नगर विद्युत विभाग के अधीन शहर में पुरानी स्ट्रीट लाइटों को हटाकर नई स्ट्रीट लाइटें लगाई गईं और महाराष्ट्र ऊर्जा विकास एजेंसी (एमईडीए) से प्राप्त निधि से मनपा मुख्यालय में नए विद्युत उपकरण लगाए गए, इस पुराने साहित्य की सार्वजनिक नीलामी के लिए प्राप्त निविदा को स्वीकृत किया गया.

    नगरोत्थान महा अभियान 2020-21 के तहत स्वीकृत कार्य हेतु निविदा को मंजूरी दी गयी. इसके तहत तिलक रोड पर कॉटन मार्केट चौक से शिवाजी पार्क और नेकलेस रोड पर दुर्गा चौक से नेहरू पार्क तक बिजली के खंभों वाली स्ट्रीट लाइटें लगाई जाएंगी और जल्द ही कार्यादेश जारी कर दिया जाएगा. साथ ही बारह ज्योतिर्लिंग मंदिर मार्ग पर स्ट्रीट लाइटें लगाई जाएंगी.

    सदस्य मोहम्मद इरफान, पराग कांबले, सतीश ढगे, अनिल मुरुमकार ने ईईएसएल के काम पर आपत्ति जताते हुए सवाल किया कि अब तक कई पोलों पर एलईडी क्यों नहीं लगाई गई आदि सवाल उपस्थित किए. इसका जवाब देते हुए विद्युत विभाग के प्रमुख अमोल डोईफोडे ने दावा किया कि कंपनी ने अब तक 28,000 स्ट्रीट लाइटें लगाई हैं.

    इस पर सदस्यों ने पलटवार करते हुए सवाल किया कि अभी तक पोल खाली कैसे रहे. कंपनी ने एलईडी की आपूर्ति नहीं की है, यह बताते हुए डोईफोड ने कहा कि 15 दिनों में शेष खंभों पर एलईडी लगाई जाएगी.