Shops open even after 7 pm, violation of government orders in Lasalgaon

    Loading

    • सड़कों पर बिना कारण घूमनेवालों पर 
    • खुद एसपी ने की कार्रवाई

    अकोला. शहर तथा जिले में आज जीवनावश्यक वस्तुओं की दुकानें सुबह 7 बजे से लेकर 11 बजे तक ही खुली रहीं. बड़ी संख्या में लोगों ने सुबह ही किराणा, दूध, सब्जी, फल आदि खरीद लिए. इतना जरूर रहा कि किराणा की दुकानों में और सब्जियों की दुकानों में रोज की तुलना में कुछ भीड़ अधिक देखी गई. जो किराणा की दुकानें सुबह 10 बजे खुला करती थी. वे दुकानें आज सुबह 7 बजे से खुल गई थी. इसी तरह बैंक आदि भी गुरूवार को दोपहर 1 बजे तक शुरू रहेंगे. आज तो रामनवमी का अवकाश होने के कारण सरकारी कार्यालय, बैंक आदि पूरी तरह से बंद थे.

    सड़कें पड़ी रही सूनी

    आज दोपहर बाद से मुख्य बाजारपेठ के साथ साथ जिलाधिकारी कार्यालय के सामने आदि सभी मुख्य मार्गो पर रोज की तुलना में सड़कें सुनसान रहीं. एक तो 11 बजे के बाद सभी दुकानें बंद थी. और एसपी की उपस्थिति में पुलिस द्वारा सड़कों पर बिना कारण घूमनेवाले लोगों पर की गई कार्रवाई का भी असर था कि आज सड़कों पर लोग बहुत कम दिखाई दिए.  

    बिना कारण सड़कों पर घूमनेवालों पर खुद एसपी ने की कार्रवाई

    आज जीवनावश्यक वस्तुओं की दुकानें सिर्फ सुबह 11 बजे तक खुली थी. इसके अलावा सरकारी कार्यालय आदि सभी रामनवमी के कारण बंद थे. इसके बावजूद भी लोग बाहर घूमने के लिए निकले थे. प्रशासन द्वारा और पुलिस विभाग द्वारा रोज सूचनाएं दी जा रही हैं कि बिना किसी आवश्यक कार्य के अपने घरों से बाहर ना निकलें. फिर भी लोग मानने को तैयार नही हैं.

    इसी कारण आज जिला पुलिस अधीक्षक जी. श्रीधर खुद सड़कों पर निकलें जिसमें आज वे सिटी कोतवाली के सामने तथा पुराना शहर के कुछ क्षेत्रों में वे सड़कों पर खड़े रहे तथा लोगो से पूछताछ की कि सरकारी सूचनाओं के बाद भी आप बाहर क्यों निकलें हैं. यदि उत्तर संतोषजनक नहीं रहा तो उन्होंने संबंधित व्यक्ति पर कार्रवाई की.

    उन्होंने बातचीत के दौरान बताया कि विविध धाराओं के अंतर्गत लोगों पर अपराध दर्ज किए गए हैं. पुलिस अधीक्षक जी. श्रीधर से बातचीत करने पर उन्होंने कहा कि लोगों को रोज सूचनाएं दी जा रही हैं कि कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के लिए घरों से बाहर न निकलें. इसके बावजूद भी लोग मान नहीं रहे हैं. और सरकारी सूचनाओं का पालन भी नहीं कर रहे हैं. इसके लिए पुलिस को कार्रवाई करनी पड़ रही है.

    बड़ी संख्या में लोगों पर कार्रवाई

    कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए पुलिस द्वारा भी लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. मास्क का उपयोग करने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने आदि के लिए शहर के महत्वपूर्ण 28 स्थानों पर बैरिकेट्स लगाए गए हैं. आज पुलिस ने सार्वजनिक स्थानों पर मास्क ना लगानेवाले 165 लोगों पर, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करनेवाले 2 लोगों को, सड़कों पर ट्रीपल सीट दुपहिया वाहन चलानेवाले 30 लोगों पर और बिना कारण बाहर घूमनेवाले 70 लोगों पर विविध धाराओं के तहत अपराध दर्ज किए हैं. और लोगों से करीब 35,200 रू. दंड वसूल किया हैं.