Relieving the scorching sun in Washim

    • किसानों द्वारा गेहूं की फसल निकालना शुरू हुआ 

    अकोला. वैसे तो शहर तथा जिले में गर्मी का मौसम पूरी तरह शुरू हो गया है. दिन प्रतिदिन गर्मी अपना असर दिखा रही है. बड़ी संख्या में शहर में लोगों ने अपने कूलर दुरूस्त करवा लिए हैं. आर्थिक रूप से संपन्न वर्ग के लोगों ने अपने ए.सी. भी शुरू कर लिए हैं. शहर भर में गर्मी का असर देखा जा रहा है. अनेक लोगों ने अपने घरों के कंपाउंड में ग्रीन नेट के शेड बनाए हैं. अनेक स्थानों पर लोगों ने बढ़ती हुई गर्मी को देखते हुए ठंडे पानी की केन रखवा कर प्याऊ शुरू किए हैं. इस तरह अब गर्मी का मौसम आ गया है. 

    मौसम रहा बदरीला

    शहर तथा जिले में मौसम आज सुबह का न्यूनतम तापमान 23.7 डिसे रहा तथा आज का अधिकतम तापमान 38.6 रहा. जबकि बुधवार का अधिकतम तापमान 40.3 था. इसी तरह आज धूप में कमी आयी और दिन भर थोड़ी थोड़ी देर के बाद मौसम बदरीला रहा. शाम तक धूप में तेजी नहीं थी. इस तरह इस बदरीले मौसम के कारण लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली. 

    कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश से हानि

    मंगलवार और बुधवार को कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश के कारण तरबूज, खरबूज की फसल को थोड़ा धक्का लगा है. इसी तरह आम की बौर भी कई जगह झड़ने की जानकारी मिली है. स्थानीय किसान दीपेश तिवारी ने बातचीत के दौरान बताया कि इस समय अनेक किसानों के खेतों में गेहूं की फसल निकालना शुरू है. यदि और बारिश हो जाती तो गेहूं का नुकसान भी हो सकता था.