मनपा में वृक्ष प्राधिकरण समिति की सभा हुई

    Loading

    अकोला. अकोला मनपा के स्टैंडिंग कमेटी हॉल में वृक्ष प्राधिकरण समिति की बैठक हुई. बैठक में पूर्व महापौर विजय अग्रवाल, मनपा वृक्ष प्राधिकरण समिति के अध्‍यक्ष तथा मनपा उपायुक्‍त डा.पंकज जावले, पार्षद तथा समिति सदस्‍य तुषार भिरड़, क्षेत्रीय अधिकारी विजय पारतवार, दिलीप जाधव, वृक्षप्रेमी देवेंद्र तेलकर, उदय वझे, जलप्रदाय विभाग के प्र.कार्यकारी अभियंता एच.जी. ताठे, विधि अधिकारी श्याम ठाकुर, अग्निशमन विभाग के मनीष कथले, निर्माण कार्य विभाग के उप अभियंता कृष्‍णा वाडेकर, रविंद्र वाकोडे, नगररचना विभाग के संदीप गावंडे, प्रसिध्‍दी अधिकारी भरत शर्मा, प्रमोद विभुते आदि उपस्थित थे.

    बैठक में मनपा क्षेत्र में कुल 10 विभिन्न प्रकार के पेड़ जिनमें नीम, अशोक, भिंगरी इन पेड़ों की कटाई के संबंध में गहन चर्चा के बाद, उन्हें 11 पेड़ों की शाखाओं को भी काटने की अनुमति दी गई. इनमें नारियल, पिपल, कड़वा नीम, अशोक शामिल हैं. शेष पेड़ों का दोबारा सर्वे कर इस संबंध में अगली बैठक में रिपोर्ट देने का भी निर्णय लिया गया है. साथ ही इस अवसर पर पूर्व महापौर विजय अग्रवाल ने कहा कि जो व्यक्ति या संगठन समिति की अनुमति लेकर पेड़ों को काटने वाले हैं उन्हें अधिक ऑक्सीजन देनेवाले 5 पेड़ों को लगाना बहुत आवश्यक है.

    उन्होंने यह भी कहा कि उन पेड़ों को काटने की अनुमति दी गई है जो निजी घरों के निर्माण में बाधा बन सकते हैं और इससे जानमाल का नुकसान हो सकता है और आर्थिक नुकसान हो सकता है. साथ ही मनपा प्रशासन की ओर से बिना अनुमति पेड़ काटने वालों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं.