Minister Kadu Quarantine, 3 positive including extension officer

Loading

अकोला. पूरे देश सहित राज्य में कोरोना महामारी का तांडव चल रहा है. इसी के चलते राज्य में चौथे चरण का लॉकडाउन चल रहा है. इसी बीच अकोला के पालकमंत्री बच्चू कड़ू ने 1 से 6 जून के बीच अकोला शहर में संपूर्ण ‘लॉकडाउन’ करने का निर्णय घोषित किया था, मगर उक्त घोषणा के छह घंटों में ही ‘यू-टर्न’ ले लिया.

सरकार से नहीं की चर्चा
अब उनका कहना है कि राज्य सरकार की अनुमति के बाद अकोला के जिलाधिकारी लॉकडाउन के बारे में निर्णय घोषित करेंगे. बताया जा रहा है कि पालकमंत्री कड़ू ने सरकार से इस बारे में किसी भी तरह की चर्चा ना कर ‘लॉकडाउन’ करने की घोषणा की थी.

राज्य सरकार ने इससे पहले ही घोषित किया था कि स्थानीय स्तर पर स्वतंत्र आदेश नहीं निकाला जा सकेगा. उक्त आदेश को दरकिनार कर पालकमंत्री ने स्वयं ही लॉकडाउन की घोषणा कर दी थी. अब उन्होंने प्रशासन को सरकार के समक्ष इस आशय का प्रस्ताव भेजने की सूचना दी है. उनका कहना है कि 1 से 6 जून तक जनता कर्फ्यू लगाने का हमारा मानस है. इसके लिए राज्य सरकार से अनुमति ली जाएगी.

अकोला बना ‘हाटस्पाट’
अकोला में गुरूवार की रात तक कोरोना के 516 मरीज मिले हैं. इस वजह से 28 लोग अपने प्राण गंवा चुके हैं. प्रशासन की लापरवाही की वजह से ही अकोलावासी बुरी तरह से भयभीत हो चुके हैं. सरकार और प्रशासन के बीच जारी ‘बैठक-बैठक’ खेल की वजह से वर्तमान हालात पैदा हुए हैं.