International flight starts today, see which countries

Loading

  • छोटे विमानों द्वारा अकोला से नियमित विमान सेवा का लोगों को इंतजार

अकोला. अकोला के सांसद तथा केंद्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री संजय धोत्रे ने शनिवार को बातचीत के दौरान संकेत दिए कि अकोला की शिवनी विमानतल की हवाई पट्टी पर एटीआर-72 जैसे बड़े विमान उतारे नहीं जा सकते है. लेकिन कम सीटों की क्षमता वाले छोटे विमान यहां निश्चित आ जा सकते हैं. उस अनुसार प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि कुछ विमान कंपनियां इसके लिए उत्सुक भी हैं. उनके इस बयान के बाद शहर में व्यापारियों, उद्योजकों के साथ साथ सभी लोगों में उत्साह का संचार हो गया है कि अब शीघ्र ही अकोला से विमान सेवा शुरू की जाएगी और अकोला को हवाई मार्ग द्वारा मुंबई, पुणे, नागपुर से जोड़ा जाएगा. 

जल्दी विमान सेवा शुरू होने की उम्मीद -रणधीर सावरकर

शिवनी विमानतल अकोला पूर्व विधान सभा चुनाव क्षेत्र के अंतर्गत आता है. इस बारे में इस क्षेत्र के विधायक रणधीर सावरकर का कहना है कि अकोला के सांसद तथा केंद्रीय राज्य मंत्री संजय धोत्रे द्वारा नियमित विमान सेवा शुरू करने के लिए प्रयास शुरू हैं उस अनुसार मुझे पूरा विश्वास है कि शीघ्र ही विमान सेवा शुरू की जाएगी. 

सभी के लिए विमान सेवा जरूरी – डा.सुभाष तिवारी

इंडियन मेडिकल एसो. अकोला के पूर्व अध्यक्ष तथा राज्य कार्यकारिणी के सदस्य डा.सुभाष तिवारी का कहना है कि अनेक वर्षों पूर्व अकोला से विमान सेवा शुरू की गयी थी. कुछ समय के बाद किसी कारण से विमान सेवा बंद कर दी गयी थी. इस बार ध्यान रहे कि ऐसा न हो. यहां विमान सेवा शुरू होने से चिकित्सा क्षेत्र को भी प्रोत्साहन मिलेगा, यहां से बड़े शहरों में तुरंत जाया जा सकेगा.

विमान सेवा जरूरी है -बट्रेन्ड मूलर

पूर्व विधायक बट्रेन्ड मूलर से बातचीत करने पर उन्होंने कहा कि अकोला से नियमित विमान सेवा बहुत जरूरी है. विमान सेवा शुरू होने से औद्योगिक क्षेत्र के साथ साथ सभी क्षेत्रों का विकास होगा और इसका लाभ सभी लोगों को मिलेगा. यहां से नियमित विमान सेवा शीघ्र शुरू होनी चाहिए. 

निश्चित शुरू होगी विमान सेवा -हरीश आलिमचंदानी

वरिष्ठ मनपा पार्षद हरीश आलिमचंदानी से बातचीत करने पर उन्होंने कहा कि जिस तरह जलगांव खानदेश से अहमदाबाद छोटे विमान द्वारा हवाई सेवा शुरू की गयी है, उसी तरह अकोला से भी मुंबई, पुणे के लिए विमान सेवा शुरू होनी चाहिए. केंद्रीय राज्य मंत्री संजय धोत्रे ने आश्वासन दिया है कि वे छोटे विमानों द्वारा हवाई सेवा शुरू करवाएंगे, अब निश्चित ही अकोला से विमान सेवा जल्दी ही शुरू होगी.