Covid Vaccination Updates : first vaccination campaign started in Haiti after the start of the Corona epidemic

    अकोला. जिले में सरकार की ओर से कोविड प्रतिबंधक वैक्सीन की पूर्ति बुधवार को भी ना होने से जिले में वैक्सीन की कमी कायम है. शहर में वैक्सीन का स्टाक उपलब्ध ना होने से शहर के नियमित 10 वैक्सीनेशन केंद्र पर वैक्सीनेशन कार्यक्रम बंद रखा गया था. शहर के जिला महिला अस्पताल के इस केंद्र पर गर्भवती महिलाओं के लिए कोविड वैक्सीनेशन कार्यक्रम चलाया गया.

    शहर के बाकी केंद्र पर वैक्सीन उपलब्ध ना होने से केंद्र बंद रखे गए थे. ऐसा स्वास्थ्य विभाग ने स्पष्ट किया था. जिले में एक दिन में 3 से 4 हजार डोज दिए जाते है. सरकार की ओर से पूर्ति की गई वैक्सीन का स्टाक समाप्त होने से वैक्सीनेशन का कार्यक्रम बंद रखा गया था.

    अब गुरुवार को भी 12 वैक्सीनेशन केंद्र में से 10 केंद्र बंद ही है. शहर के आरकेटी आयुर्वेदिक कालेज व नायगांव स्वास्थ्य केंद्र में 18 वर्ष आयु वर्ग के ऊपर के नागरिकों के लिए 150 दूसरे डोज की व्यवस्था की गई थी. वैक्सीन की कमी से जिले के वैक्सीनेशन कार्यक्रम पर बाधा निर्माण हो रही है.

    वैक्सीन उपलब्ध ना होने से फिर से एकबार वैक्सीन की कमी निर्माण हो गई है. जिले में अब तक 5 लाख 4 हजार 134 लोगों को वैक्सीनेशन हुआ है. जिसमें पहला डोज 3 लाख 80 हजार 108 तो दूसरा डोज 1 लाख 24 हजार 46 लोगों का समावेश है. यह जानकारी वैक्सीनेशन विभाग की ओर से दी गई है.