Old City Vegetable Market Transferred

Loading

बुलढाना. बुलढाना में प्रति रविवार साप्ताहिक बाजार लगता है, जहां जिले के लघु व्यवसायी, व्यापारी के साथ साथ विविध सामग्रियां खरीदने हेतु नागरिक आते हैं. इस बार रविवार को दशहरे के कारण बड़ी संख्या में बाजारों में खरीददारों की भीड़ देखी गयी. दशहरा उत्सव के लिए व्यापार में विविध सामग्रियां, पूजन सामग्री, आम के पत्ते, शमी के पत्ते, गेंदे के फूल अधिक मात्रा में बाजार के दिन उपलब्ध थे और ग्राहकी भी बढ़ रही थी.

इस बीच पुलिस प्रशासन के साथ नापतोल विभाग द्वारा व्यापार करने आए लघु व्यवसायियों के वजन काटों का निरीक्षण करने की मुहिम शुरु की गयी. जिसमें व्यापारियों को व्यस्ततम दिन ग्राहकी के बीच काफी परेशानी हुई. कोरोना संकट के कारण पहले ही व्यापारी आर्थिक तंगी में हैं. किसान, गरीब व मजदूर वर्ग प्रभावित हुआ है.

कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने हेतु बुलढाना का साप्ताहिक बाजार पहले बंद था. अब बाजार शुरु करने की अनुमति दी गयी. दशहरे के दिन बढ़ती ग्राहकी के बीच खुदरा व्यापार करने वाले लघु व्यवसायियों के तराजु, वजन आदि जब्त करने की कार्रवाई पुलिस द्वारा किए जाने से व्यापारियों में नाराजगी देखी गयी. पुलिस ने बिना पासिंग के वजन काटा को जब्त करने की कार्रवाई की. 

इस संदर्भ में डीवाईएसपी रमेश बरकते ने कहा कि साप्ताहिक बाजार के दिन भीड़ अधिक रहने से मोबाईल, पर्स आदि चोरी की घटनाएं होती हैं, जिस पर नियंत्रण पाने हेतु पुलिस कार्यरत है. जो व्यापारी सड़क पर अपना ठेला लगाते हैं उन्हें सूचना देने के बावजूद अनदेखी किए जाने पर मजबूरन कार्रवाई करनी पड़ती है. व्यापारियों को परेशान करना, यह पुलिस का उद्देश्य नहीं है. इस बीच व्यापारियों ने पहले की तरह बेरिकेटिंग करने की मांग की है.