Congress

  • युवक कांग्रेस ने किया ‘जवाब दो’ आंदोलन

अकोला. दिल्ली में शुरु किसान आंदोलन को समर्थन देने के लिए सोमवार को अकोला महानगर में दो आंदोलन किए गए हैं. जिसमें युवका कांग्रेस द्वारा केंद्रीय राज्यमंत्री संजय धोत्रे के घर के सामने ‘जवाब दो’ आंदोलन किया गया. इसी तरह दूसरा आंदोलन जिलाधिकारी कार्यालय के सामने शंभूसेना की ओर से किया गया है. जिसमें केंद्र सरकार द्वारा किसान विरोधी कानून रद्द करने की मांग की गयी है. 

देश का किसान विविध समस्याओं से ग्रस्त है. न्याय के लिए उसे रास्ते पर आकर आंदोलन करना पड़ रहा है. भाजपा के सांसद, मंत्री किसानों के मुद्दों पर बात क्यों नहीं करते हैं? इन सवालों का जवाब मांगने के लिए केंद्रीय राज्य मंत्री संजय धोत्रे के घर के सामने सोमवार की दोपहर युवा कांग्रेस द्वारा ‘जबाव दो’ आंदोलन जिलाध्यक्ष एड.महेश गणगणे व शहर अध्यक्ष अंशुमन देशमुख के नेतृत्व में किया गया.

युवक कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सत्यजीत तांबे के आदेशानुसार राज्य में भाजपा सांसद व केंद्रीय मंत्रियों के घर के सामने आंदोलन कर भाजपा किसानों के मुद्दों पर बात क्यों नहीं करती हैं? इसका जवाब पूछने के लिए यह आंदोलन किया गया. आंदोलन के दौरान युवक कांग्रेस के सागर देशमुख ने केंद्र की भाजपा सरकार का निषेध करते हुए मुंडन किया. इस अवसर पर युवक कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय राज्य मंत्री संजय धोत्रे के निवासस्थान के सामने काफी घोषणाबाजी की. चूंकि उस समय सांसद संजय धोत्रे दिल्ली में थे, इसलिए उनकी ओर से कोई आधिकारिक जवाब नहीं मिला. इस अवसर पर पुलिस ने युवक कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया.

यह आंदोलन युवक कांग्रेस के राज्य प्रवक्ता कपिल ढोके नेतृत्व में प्रदेश महासचिव विजयसिंग राजपुत, सागर कावरे, सागर देशमुख, राहुल येवले, प्रदेश सचिव एड. विवेक गावंडे, राम डहाके, श्रेयस इंगोले, अमरावती जिलाध्यक्ष पंकज मोरे, वाशिम जिलाध्यक्ष बाबुराव शिंदे, यवतमाल जिलाध्यक्ष अतुल राऊत, विद्यार्थी कांग्रेस के प्रदेश महासचिव आकाश कवडे, अंकुश पाटिल, मिलिंद झामरे, नितिन चिंचोलकर, आकाश सिरसाट, अक्षय इनामदार, नीलेश चतरकर, गजानन आसोलकर, अंकुश गावंडे, अक्षय गणोरकर सहित युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने किया.