आर्टिकल

Published: Sep 25, 2021 03:06 PM IST

Arrestकार डिजाइनर दिलीप छाबड़िया का बेटा बोनिटो गिरफ्तार, इस बड़े सेलिब्रिटी ने की थी शिकायत

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई. मुंबई पुलिस ने कॉमेडियन कपिल शर्मा (Kapil SharMa) की शिकायत के आधार पर दर्ज धोखाधड़ी के मामले में कार डिजाइनर दिलीप छाबड़िया (Dilip Chhabaria) के बेटे बोनिटो छाबड़िया (Bonito Chhabaria) को शनिवार को गिरफ्तार (Arrest) किया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि बोनिटो को अपराध शाखा के अधिकारियों ने मामले में पूछताछ के लिए बुलाया था।

पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया। अधिकारी ने बताया कि शर्मा ने पिछले साल मुंबई पुलिस के समक्ष शिकायत दर्ज करायी थी और आरोप लगाया था कि दिलीप छाबड़िया एवं अन्य ने उनसे 5.3 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है। शिकायत में शर्मा ने पुलिस को बताया कि उन्होंने अपने लिए एक वैनिटी बस को डिजाइन करने के लिए मार्च और मई 2017 के बीच छाबड़िया को पांच करोड़ रुपये दिए थे। लेकिन 2019 तक इसमें कोई प्रगति नहीं हुई, जिसके बाद शर्मा ने राष्ट्रीय कंपनी विधि अधिकरण (एनसीएलटी) से संपर्क किया।

हालांकि छाबड़िया ने वैनिटी बस के पार्किंग चार्ज के रूप में पिछले साल शर्मा को 1.20 करोड़ रुपये का बिल भेजा था जिसके बाद उन्होंने पुलिस से संपर्क किया और शिकायत दर्ज करायी। उन्होंने बताया, ‘‘मामले में पूछताछ के दौरान बोनिटो छाबड़िया की भूमिका सामने आई। इसलिए उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया और बाद में अपराध शाखा ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।” पिछले साल मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने कई करोड़ रुपये के वित्तीय घोटाला के संबंध में दिलीप छाबड़िया को गिरफ्तार किया था।