बाइक्स

Published: Feb 24, 2023 06:10 PM IST

Country's First SUV Scooterदेश का पहला SUV इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, 200 किलो वजन के साथ आराम से चलेगा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Photo - River Indie

दिल्ली: इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेगमेंट (Two Wheeler Segment) में एक और नए स्कूटर की एंट्री (Entry) हो गई है। बेंगलुरु (Bengaluru) बेस्ड इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्ट-अप River ने इस स्कूटर को पेश किया है। इसे इंडी ई-स्कूटर (Indie E Scooter) नाम दिया गया है। दावा है कि यह स्कूटर देश का पहला एसयूवी स्कूटर (SUV Scooter) है। स्टार्ट-अप रिवर ने 1 लाख 25 हजार रुपये की शुरुआती कीमत पर Indie E- Scooter FAME लॉन्च (Launch) किया है। स्टार्ट-अप का दावा है कि इंडी ई-स्कूटर कुल 55 लीटर की जगह देता है और यह 200 किलो वजन के साथ आराम से चलेगा। जिसमें 43 लीटर का बूट स्पेस और 12 लीटर का ग्लव बॉक्स स्पेस शामिल है।

5 घंटे में 0 से 80% तक चार्ज 

इसके अलावा स्कूटर में कई खास फीचर्स (Features) मिलेंगे। इस सेगमेंट के दूसरे स्कूटर्स में उपलब्ध नहीं है। कंपनी ने इंडी ई-स्कूटर में 4 kWh का बैटरी पैक दिए है। यह 6.7 kW पावर की इलेक्ट्रिक मोटर (Electric Motors) से जुड़ा है। कंपनी का दावा है कि इस स्कूटर की बैटरी 5 घंटे में जीरो से 80% तक चार्ज हो सकती है। इस स्कूटर की रेंज के बारे में कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज होने पर इस स्कूटर की राइडिंग रेंज 120 किलोमीटर (Eco Mode) है।

 90 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड 

इसके साथ ही इसमें 90 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड मिलती है। इंडी स्कूटर में कंपनी ने तीन राइडिंग मोड्स (3 Riding Modes) दिए हैं। जिसमें पहला ईको, दूसरा राइड और तीसरा रश मोड है। इंडी स्कूटर में 14 इंच के पहिए हैं। कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर ई-स्कूटर सेगमेंट में पहला है। जो हाई राइडिंग पोजीशन, शानदार राइडिंग और विभिन्न सड़कों पर स्पीड (Speed) देता है।